Adipurush: हिंदू सेना की याचिका की जल्द सुनवाई की मांग को दिल्ली हाई कोर्ट ने किया खारिज, फिल्म पर रोक लगाने की हो रही मांग

Adipurush Controversy:  हिंदू सेना ने फिल्म आदिपुरुष को बैन करने की मांग को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस याचिका पर जल्द सुनवाई करने के लिए हिंदू सेना ने कोर्ट से अपील की थी हालांकि हाई कोर्ट ने इस याचिका पर जल्द सुनवाई करने की मांग को खारिज कर दिया है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Delhi High Court  on Adipurush Controversy: आदिपुरुष विवाद को लेकर हिंदू सेना ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी और याचिका पर जल्द सुनवाई करने की अपील भी की थी हालांकि कोर्ट ने इस याचिका पर जल्द सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। हिंदू सेना ने फिल्म में भगवान राम, माता सीता और भगवान हनुमान की छवि पर आपत्ति जताई है उनका कहना है कि हमारे भगवान की छवि को गलत तरह से फिल्म में दिखाया गया है। जिस वजह से वह फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं।

दिल्ली हाई कोर्ट में फिल्म आदिपुरुष को लेकर सुनवाई हुई थी जिसमें हिंदू सेना कोर्ट के समक्ष कहा था कि, फिल्म नेपाल में बैन हो गया है, इस फिल्म में कई विवादित सीन है जो लोगों को ठेस पहुंचा रही है। हालांकि इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने जल्द सुनवाई करने से मना कर दिया है। इस दौरान कोर्ट ने  फिल्म के मेकर्स को अगली तारीख यानी 30 जून को कोर्ट में उपस्थित रहने का आदेश दिया है।

आपको बता दें कि फिल्म आदिपुरुष VFS,डायलॉग, कॉस्ट्यूम की वजह से विवादों में घिरा हुआ है। फिल्म के डायलॉग लेखक मनोज मुंतशिर ने लिखा है, उन्होंने कहा कि फिल्म के कुछ डायलॉग को बदल दिए जाएंगे लेकिन फिर फिल्म पर विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है।  लेखक मनोज मुंतशिर ने एक इंटरव्यू में कहा कि बजरंग बली भगवान नहीं बल्कि भक्त हैं, हम लोगों ने उनको भगवान बनाया है। इस इंटरव्यू के बाद मनोज मुंतशिर की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना कीजा रही है।  

calender
21 June 2023, 01:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो