अरुणाचल प्रदेश में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, 4 शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

अरुणाचल प्रदेश के लेकाबली से उड़ान भरने वाला एक सेना विमान एएलएच डब्ल्यूएसआई हेलीकॉप्टर आज (21 अक्टूबर) अरुणाचल प्रदेश में मिगिंग (तूटिंग के दक्षिण) के आसपास 10:43 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्टर: प्रमोद मल्ल

अरुणाचल प्रदेश के लेकाबली से उड़ान भरने वाला एक सेना विमान एएलएच डब्ल्यूएसआई हेलीकॉप्टर आज (21 अक्टूबर) अरुणाचल प्रदेश के सिंगिंग गांव में (तूटिंग के दक्षिण) के आसपास 10:43 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

वायुसेना के हेलीकॉप्टर में 2  पायलट समेत कुल 5 लोग सवार थे। जिसमे से 4 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। बाकी के सर्च ऑपरेशन चलया जा रहा है। भारतीय सेना ने इस सर्च एंड रेस्क्यू मिशन में तीन हेलिकॉप्टर लगाए हैं।

भारतीय सेना के मुताबिक, आर्मी एविएशन कोर का एक ALH-WSI हेलीकॉप्टर सुबह 10.43 बजे अरुणाचल प्रदेश के मिगिंग में क्रैश हो गया। सिंगिंग अरुणाचल प्रदेश के अपर सियांग जिले का बेहद ही दूर-दराज का इलाका है, जो तूतिंग के दक्षिण में मौजूद है। इस हेलीकॉप्टर ने लेकाबली मिलिट्री स्टेशन से एक रूटीन-सोर्टी के लिए उड़ान भरी थी।

सेना की दीमापुर (नागालैंड) में मौजूद 3 कोर के मुताबिक, थल सेना और वायुसेना की ज्वाइंट टीम को हेलिकॉप्टर को खोजने के लिए लगाया गया है। असम के तेजपुर में रक्षा मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रवक्ता, लेफ्टिनेंट कर्नल अमरिंदर वालिया के मुताबिक, एक MI-17 और ALH (एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर) को सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन में लगाया गया है अभी तक इस स्तर पर दुर्घटना का कारण ज्ञात नहीं है। विवरण का पता लगाया जा रहा है।

और ये भी पढ़ें- 

अरुणाचल प्रदेश: तीन सप्ताह में दूसरी बार हुआ सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश

calender
21 October 2022, 09:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो