Mulayam Singh Death: पीएम मोदी बोले मुलायम सिंह की सलाह मेरे लिए अमानत

नरेंद्र मोदी ने भी गुजरात के भरूच में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए कहा कि, मुलायम जी की विशेषता थी कि उन्होंने 2013 में जो आशीर्वाद दिया उसमें कोई उतार-चढ़ाव नहीं आने दिया।

Vishal Rana
Vishal Rana

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है। नेता जी ने 82 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। मुलायम सिंह यादव के निधन से देश की राजनीति में शोक की लहर दौड़ गई है। हर कोई उनके जाने से परेशान है। मुलायम सिंह का जाना देश की राजनीति के लिए एक बड़ी क्षति है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुजरात के भरूच में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए कहा कि, मुलायम जी की विशेषता थी कि उन्होंने 2013 में जो आशीर्वाद दिया उसमें कोई उतार-चढ़ाव नहीं आने दिया। राजनीतिक विरोधी बातों के बीच भी 2019 में संसद का आखिरी सत्र था तब उन्होंने कहा था कि मोदी जी सबको साथ लेकर चलते हैं, इसलिए मुझे विश्वास है कि 2019 में फिर से PM बनेंगे।

उन्होंने कहा कि, मुलायम सिंह यादव का जाना देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। मुलायम जी के साथ मेरा नाता विशेष प्रकार का रहा है। जब हम CM के रूप में मिला करते थे तो हम दोनों एक दूसरे के प्रति एक अपनत्व का भाव प्रकट करते थे। मुलायम सिंह यादव काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्हें 2 अक्टूबर को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी तबीयत लगातार नाजुक बनी हुई थी।

मुलायम सिंह को यूरिन में इन्फेक्शन के साथ ही ब्लड प्रेशर की समस्या भी बढ़ गई थी। स्थिति में सुधार नहीं होने की वजह से डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया था। वहीं आज उनके निधन की खबर सामने आई है। इसकी सूचना मिलते ही देश सहित उत्तर प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई है।

और पढ़ें..............

मुलायम सिंह यादव का 82 साल की उम्र में निधन, गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस

calender
10 October 2022, 01:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो