17 अक्टुबर को चुने जाएंंगें कांग्रेस के नए अध्यक्ष, राहुल गांधी का नाम सबसे उपर

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टुबर को किया जाएगा. इसका फैसला आज हुई CWC की बैठक में किया जा चुका है. बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गाधी वर्चुअल माध्यम से जुड़ी थी

Suman Saurabh
Suman Saurabh

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टुबर को किया जाएगा. इसका फैसला आज KS CWC की बैठक में किया जा चुका है. बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गाधी वर्चुअल माध्यम से जुड़ी थी. इनके अलावा कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सभी सदस्य शामिल रहे. बता दें कि बीते शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. अपने 5 पन्ने के पत्र में गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने राहुल गांधी को राजनीतिक रूप अपरिपक्कव बताया. साथ ही उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ट नेताओं को साइडलाइन करने का आरोप भी लगाया.

वहीं कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया, पत्र में राहुल गांधी को घेरने को लेकर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद जी ने राहुल गांधी से अपनी व्यक्तिगत खुन्नस पत्र में निकाली है. कांग्रेस पार्टी ने आजाद जी को सबकुछ दिया, आप बात करें जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री से लेकर नेताविपक्ष और बाद में राज्यसभा सांसद रहे. अब उनके पास कोई पद नही थी जिसको लेकर उन्होंने इस तरह का निर्णय लेना उचित समझा है.

 

गौरतलब है कि ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के तमाम नेता व सदस्य फिर से राहुल गांधी को अध्यक्ष के रूप में देखना चाहते हैं लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि राहुल गांधी अभी अपने आप को इस पद के लिए तैयार नही मानते हैं या कहें कि वह वरिष्ठ नेताओं का सम्मान करते हुए किसी और कांग्रेसी को इस भूमिका में देखना चाहते हैं. लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी एक बार फिर कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालकर पार्टी को नई दिशा देने और नई उंचाई प्रदान करने का कार्य करें.

calender
28 August 2022, 05:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो