‘वंदे भारत’ फिर बनी अराजकता का शिकार, बंगाल के बाद अब बिहार में हुआ पथराव

ताजा वारदात बीते रविवार को न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा जाने वाली वंदे भारत ट्रेन के साथ हुई है, जहां ट्रेन के बिहार के बारसोई इलाके में पहुंचते ही इस पर पथराव किया गया।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

मोदी सरकार के सपनों की ट्रेन कही जाने वाली ‘वंदे भारत’ पश्चिम बंगाल में पहुंचते ही विवादों और अराजकता का शिकार हो रही है.. मालूम हो कि कुछ दिनों पहले जहां पश्चिम बंगाल में Vande Bharatट्रेन पर पत्थरबाजी की खबर सामने आई थी, वहीं अब पड़ोसी राज्य बिहार में ‘वंदे भारत’ को फिर से पत्थरबाजों का निशाना बनी है।

जी हां, बता दें कि जब से ‘वंदे भारत’ट्रेन की शुरूआत पश्चिम बंगाल में हुई है, तब से कई बार इस ट्रेन पर पथराव की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। गौरतलब है कि बीते माह 30 दिसंबर को पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरूआत हुई है, पर इसके महज दो दिन बाद ही 1 जनवरी को मालदा स्टेशन पर कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। फिर इसके अगले दिन बाद ही सिलीगुड़ी के जलपाईगुड़ी में भी ऐसी ही पत्थरबाजी की वारदात हुई।वहीं अब बंगाल के पड़ोसी राज्य बिहार में ऐसी वारदात सामने आई है।

बिहार के बारसोई इलाके में वंदे भारतपर हुई पत्थरबाजी

वहीं ताजा वारदात बीते रविवार को न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा जाने वाली वंदे भारत ट्रेन के साथ हुई है, जहां ट्रेन के बिहार के बारसोई इलाके में पहुंचते ही इस पर पथराव किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वंदे भारत के C14 कम्पार्टमेंट पर पत्थरबााजी की गई है, हालांकि इसके चलते कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। पर इसके कारण वंदे भारत को बोलपुर स्टेशन पर काफी देर तक रूके रहना पड़ा और पुलिस की जांच के बाद ही ट्रेन को आगे के लिए हरी झंड़ी दिखाई गई।

बिहार पुलिस कर चुकी है तीन नाबालिगों की गिरफ्तारी

गौरतलब है कि इससे पश्चिम बंगाल में वंदेभारत ट्रेन पर पत्थरबाजी के आरोप में पुलिस ने बिहार से तीन नाबालिग लड़कों को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने ये गिरफ्तारी बिहार के किशनगंज से की ही है और इस मामले में गुरूवार को प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है। मालूम होकि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी अपने राज्य में‘वंदे भारत’पर पथराव के पड़ोसी राज्यबिहार को दोषी बताती रही हैं। इस बाबत सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि हो सकता है ‘वंदे भारत’पर बिहार के लोग इसलिए पत्थरबाजी कर रहे हों क्योंकि उन्हें इस ट्रेन की सौगात जो नहीं मिली।

बता दें कि बीते महीने 30 दिसंबर को पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। बंगाल में वंदे भारत के उद्घाटन समारोह में सूबे की मुखिया ममता बनर्जी भी मौजूद थी।

calender
09 January 2023, 11:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो