'कौन से भगवान हैं जो सिर्फ अरबपतियों...' रायबरेली में राहुल गांधी ने दिया ऐसा बयान

Rahul Gandhi In Raibareli: अमेठी और रायबरेली दोनों ही सीटों को कांग्रेस का गठ माना जाता है. इस लोकसभा चुनाव दोनों ही सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली है. ऐसे में अमेठी और रायबरेली के मतदाताओं का आभार व्यक्त करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

JBT Desk
JBT Desk

Rahul Gandhi In Raibareli: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में आभार सभा का आयोजन किया गया था जहां राहुल गांधी ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने वहां के कार्यकर्ताओं का आभार जताया. अमेठी और रायबरेली दोनों ही सीटों को कांग्रेस का गठ माना जाता है. इस लोकसभा चुनाव दोनों ही सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली है. ऐसे में अमेठी और रायबरेली के मतदाताओं का आभार व्यक्त करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. अपने इस प्रयोग से राहुल गांधी अमेठी और रायबरेली की जनता से भावनात्मक रिश्ते को और मजबूत करने की कोशिश की है. प्रियंका गांधी और अमेठी से सांसद केएल शर्मा भी कार्यक्रम का हिस्सा बन रहे हैं.

इस दौरान अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली और अमेठी की जनता ने जो प्यार दिया है उसे मैं जिंंदगी भर नहीं भूल सकता. मैं रायबरेली का सांसद हूं, लेकिन मैंने जो वादा किया था कि जो रायबरेली में होगा वह अमेठी में भी होगा. राहुल गांधी ने कहा कि हिंंदुस्तान की जनता ने मोदी को जवाब दिया है. इसकी शुरुआत आपके दिल से हुई थी. मैं चाहता हूं कि देश के जो मुद्दे हैं उन्हें उठाया जाए. गरीबों की मदद करने की राजनीति हो. राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना पर भी हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि अब संसद में हमारी सेना बैठी है. हम विपक्ष में बैठकर इसे रद्द कराने की कोशिश करेंगे.

वाराणसी से प्रियंका लड़ती तो 3 लाख वोट से हारते मोदी

आगे उन्होंने कहा कि कहा कि मोदी वाराणसी में जान बचाकर निकले हैं, मैं अपनी बहन प्रियंका से कह रहा हूं कि अगर ये वाराणसी से लड़ जाती तो हिंदुस्तान के पीएम 2 से 3 लाख वोटों से हार जाते. मैं ये अहंकार से नहीं कह रहा हूं. ये हिंंदुस्तान की जनता का संदेश है. जनता ने बताया कि वह नफरत हिंंसा नहीं चाहती. नफरत के बाजार में हमें मोहब्बत की दुकान खोलनी है. आपने देखा होगा कि अयोध्या की सीट हार गए. राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में एक भी गरीब व्यक्ति नहीं था, आदिवासी, दलित नहीं थे, आदिवासी राष्ट्रपति को आने से मना कर दिया था. वहां सिर्फ अमीर थे. अडानी अंबानी दिख रहे थे. पूरा बॉलीवुड दिख रहा था.

पीएम मोदी पर कसा तंज

सभा में राहुल ने कहा कि यूपी की जनता ने संदेश दिया है कि कांग्रेस और सपा को हम देश में साथ चाहते हैं और प्रदेश में भी साथ चाहते हैं. राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी कहते थे कि भगवान मुझे काम करने के लिए ऑर्डर देते हैं, लेकिन उनके कौन से भगवान हैं जो सिर्फ अरबपतियों के काम करते हैं. आपने मोदी को एक संदेश दिया है कि अगर आपने संविधान को छुआ तो हम क्या कर सकते हैं. अभी काम शुरू हुआ है, खत्म नहीं.

रायबरेली अमेठी की जनता का किया आभार व्यक्त

राहुल गांधी ने कहा कि हमारा रायबरेली अमेठी से पारिवारिक रिश्ता है, ये राजनीति से पहले का रिश्ता है जो 100 साल पहले शुरू हुआ था जब खेतों में अंग्रेजों के खिलाफ प्रदर्शन से शुरू हुआ था. उस समय भी बदलाव रायबरेली और अमेठी के किसानों और युवाओं ने बदलाव किया था. इस बार भी आपने फिर से वही काम किया है.  2014 के बाद से देश के पीएम नफरत की राजनीति करते हैं और उसका फायदा दो से तीन अरबपतियों को पहुंचाते हैं. हमारी जिम्मेदारी है कि हमारे जो भी नेता है वह अहंकार का शिकार नहीं होंगे.

calender
11 June 2024, 06:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो