Kolkata: 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरी, गलियों में क्रेन पहुंचाने में आ रही दिक्कत

Kolkata: निवासियों ने आरोप लगाया कि इमारत का निर्माण अवैध रूप से किया जा रहा था क्योंकि कोलकाता नगर निगम के नियम छोटी गलियों में 5 मंजिला इमारते बनाने अनुमति नहीं देते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Kolkata: पुलिस ने बताया कि कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में सोमवार देर रात करीब 12.10 बजे एक पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत का एक हिस्सा बगल की झुग्गी बस्ती में गिर गया. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, साइट पर काम कर रहे राज्य आपदा प्रबंधन टीम के एक सदस्य ने बताया कि ''10 लोगों का रेस्क्यू किया गया, घायलों को अस्पताल ले जाया गया. अभी भी बचाव अभियान जारी है.

संकरी गलियों में क्रेन ले जाने में परेशानी 

भीड़भाड़ वाला ये इलाका कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के नागरिक वार्ड नंबर 134 में है, जो 2011 से शहर के मेयर और शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम द्वारा आयोजित कोलकाता पोर्ट विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है. जानकारी के मुताबिक, ''क्रेन तैनात करने के लिए आवश्यक जगह की कमी और अंधेरा परेशानी का सबब बना हुआ है.'' कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल देर रात करीब 1.40 बजे मौके पर पहुंचे लेकिन उन्होंने मीडिया से बात नहीं की. 

इमारत का अवैध रूप से निर्माण 

स्थानीय निवासियों ने मीडिया के सामने आरोप लगाया कि टूटी इमारत का निर्माण अवैध रूप से किया जा रहा था, क्योंकि केएमसी नियम पतली गलियों में पांच मंजिला बनाने की इजाजत नहीं देते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि निर्माण वाली जगह तक जाने वाली गली तीन फीट से ज्यादा चौड़ी नहीं है. झुग्गीवासियों ने बताया कि निर्माण करीब दो साल पहले शुरू हुआ था. इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है.

calender
18 March 2024, 06:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो