Air India: एअर इंडिया ने यात्रियों के लिए लॉन्च किया फॉगकेयर, बिना किसी लागत उड़ानों को कर सकते हैं कैंसिल और रिशेड्यूल

Air India: एअर इंडिया ने अपने यात्रियों के लिए एक खास घोषणा की है. जिसके तहत सर्दियों के मौसम के दौरान यात्रा करने वाले यात्री कोहरे के कारण देरी की आशंका होने पर बिना किसी अतिरिक्त लागत के अपनी बुकिंग को रिशेड्यूल या कैंसिल कर सकते हैं.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • ठंड के बढ़ते प्रकोप के बीच एअर इंडिया ने शुरू की ये खास पहल.
  • दिल्ली के IGI हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले यात्रियों को मिलेगी सुविधा.
  • एअर इंडिया पिछले सर्दियों में शुरू किया था यह खास कार्यक्रम.

Air India Launches FogCare: ठंड के बढ़ते के प्रकोप को देखते हुए एअर इंडिया ने अपने यात्रियों के लिए एक खास घोषणा की है. जिसके तहत सर्दियों के मौसम के दौरान दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI Airport) से यात्रा करने वाले यात्री कोहरे में बड़ी देरी की आशंका होने पर बिना किसी अतिरिक्त लागत के अपनी बुकिंग को रिशेड्यूल या कैंसिल कर सकते हैं. दिल्ली हवाई अड्डे पर आज बुधवार, (27 दिसंबर) को घने कोहरे के कारण 100 से अधिक उड़ानों में देरी हुई. सर्दियों के मौसम के दौरान ऐसी स्थिति होने की आशंका है. देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस स्थिति पर करीब से नजर रख रही हैं.

एअर इंडिया का यह पहल पिछले सर्दियों में शुरू किए गए फॉगकेयर कार्यक्रम का विस्तार है जो कि प्रतिकूल मौसम की स्थिति के दौरान यात्री सुविधा देने के लिए एयरलाइन कंपनी द्वारा यह लॉन्च किया गया है. खराब मौसम के दौरान प्रभावित यात्रियों की सहायता के लिए एअर इंडिया बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के यात्रा को रिशेड्यूल और कैंसिल करने की सुविधा प्रदान करेगा.

एयरलाइन कंपनी ने क्या कहा? 

एअर इंडिया के चीफ कस्टमर एक्सपीरियंस ऑफिसर राजेश डोगरा ने फॉगकेयर पहल की ईमानदारी पर जोर देते हुए कहा, "यह उन मेहमानों के लिए असुविधा को कम करने का एक ईमानदार प्रयास है जिनकी उड़ानें कोहरे से प्रभावित होने की संभावना है. इससे नेटवर्क शेड्यूल अखंडता बनाए रखने में भी मदद मिलेगी. इन उड़ानों के यात्रियों को उड़ान-विशिष्ट सलाह के माध्यम से नियमित अपडेट प्राप्त होंगे, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि उन्हें संभावित देरी के बारे में अच्छी तरह से जानकारी मिल सके.

दिल्ली में 50 मीटर के करीब रही विजिबिलिटी 

एयरलाइन का लक्ष्य सर्दियों के कोहरे से जुड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए एक सक्रिय दृष्टिकोण का प्रदर्शन करते हुए, यात्रियों को पहले से आसान विकल्प प्रदान करके समग्र यात्रा अनुभव को बेहतर बनाना है. मौसम विभाग द्वारा सुबह 8 बजे दिल्ली भर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया क्योंकि कई हिस्सों में विजिबिलिटी 50 मीटर के आसपास रही. 

calender
27 December 2023, 03:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो