अडानी ग्रुप पर आया एक और संकट, अब रिश्वत देने का लगा आरोप

Adani Group: अडानी ग्रुप हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद एक और विदेश संकट में फंस गया है. इस समूह पर अमेरिका में रिश्वत देने का आरोप लगा है.

JBT Desk
JBT Desk

Gautam Adani: देश के बड़े कारोबारियों में से एक गौतम अडानी (Gautam Adani) एक बार फिर से विदेशी संकट में फंस गए हैं. अमेरिकी हिंडनबर्ग रिपोर्ट के आरोपों से अडानी ग्रुप को काफी नुकसान हुआ. अब अमेरिका में एक और मामले में ग्रुप पर रिश्वत देने का आरोप लगा है. इस मामले की जांच की जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि गौतम अडानी या ग्रुप की किसी कंपनी ने एक एनर्जी प्रोजेक्ट को हासिल करने के लिए भारतीय अधिकारियों को रिश्वत दी है या नहीं. इन आरोपों पर अडानी समूह ने बताया कि उसे किसी भी जांच के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

मामले की हो रही जांच

ब्लूमबर्ग न्यूज की एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि अडानी ग्रुप के खिलाफ अमेरिका में रिश्वत देने का आरोपों में जांच की जा रही है. यह जांच न्यूयॉर्क, अटॉर्नी ऑफिस और वाशिंगटन के जस्टिस डिपार्टमेंट की फ्रॉड यूनिट द्वारा की जा रही है. इस जांच के दायरे में अडानी ग्रुप के साथ भारत की रेन्यूएबल एनर्जी कंपनी अजूर पावर ग्लोबल भी आई है. इससे पहले बीते साल समूह हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से काफी परेशानी हुई. कंपनी को लाखों का नुकसान हुआ.

अडानी ग्रुप का बयान

इस मामले में अडानी ग्रुप ने एक ईमेल में जानकारी दी है. ग्रुप ने कहा कि हमें अपने चेयरमैन के खिलाफ किसी जांच की सूचना नहीं है. एक बिजनेस ग्रुप के रूप में हम शासन के उच्चतम मानकों का पालन करते हैं. बयान में कहा गया कि हम भारत और अन्य देशों में भ्रष्टाचार विरोधी और रिश्वत विरोधी कानूनों के अधीन हैं और उनका पूरी तरह से अनुपालन करते हैं. आपको बता दें कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट मामले में सेबी अलग से जांच कर रही है. लेकिन रिपोर्ट का एक भी आरोप साबित नहीं हो पाया है.

calender
16 March 2024, 08:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो