महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर फूटा अनुराग ठाकुर का गुस्सा.., राजस्थान और बिहार जैसे राज्यों को लपेटा 

मणिपुर से वायरल हुए वीडियो के बाद देश में महिला सुरक्षा को लेकर बहस तेज हो गई है. ऐसे में शनिवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

Akshay Singh
Akshay Singh

"राजस्थान जैसा शांत राज्य आज महिला अपराध के मामले में नंबर एक बन गया है. अपराधियों के खिलाफ कार्यवाई करने के स्थान पर अशोक गहलोत ने अपने मंत्री को ही बर्खास्त कर दिया. बिहार और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में महिला अपराध के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं." ये बातें शनिवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहीं. मणिपुर से वायरल हुए घिनौने वीडियो के बाद देशभर में महिला सुरक्षा को लेकर लोगों में खासा क्रोध देखा जा रहा है. इसी पर केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राज्य सरकारों को घेरने का प्रयास किया. 

भाजपा कार्यालय में की गई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होने राजस्थान, बिहार और पश्चिम बंगाल का विशेष रूप से जिक्र किया. ठाकुर ने कहा कि देश के कुछ राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं और कई राज्यों में इसके खिलाफ कोई कार्यवाई नहीं की गई.

बिहार के बेगुसराय में एक नाबालिग लड़की के साथ हुए अत्याचार पर बोलते हुए ठाकुर ने कहा कि इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कुछ बोलने को ही तैयार नहीं हैं. बिहार हो चाहे राजस्थान महिलाओं के साथ आए दिन अत्याचार हो रहे हैं. 

राजस्थान का जिक्र करते हुए उन्होने कहा राजस्थान जैसा खूबसूरत राज्य जहां सबसे ज्यादा पर्यटक आते हैं और जिसकी संस्कृति अपने आप में अनुपम है वहां आज महिला अपराध के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. महिलाओं के अपराध के मामले में राजस्थान पहले नंबर पर है. 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कोई कदम उठाने के स्थान पर राज्य सरकार महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ बोलने वाले मंत्री को बर्खास्त कर रही है. बता दें कि गहलोत ने शुक्रवार को ही अपनी सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा से मंत्री पद छीना था. उन्होने विधानसभा में अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए थे. 

calender
22 July 2023, 07:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो