Gyanvapi Survey: सीएम योगी के बयान पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, कहा- यह न्यायालय का अपमान है

Gyanvapi Survey: सीएम योगी ने कहा कि ज्ञानपावी को अगर मस्जिद कहेंगे, तो विवाद होगा. उन्होंने पूछा कि त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है? हमने तो नहीं रखा. योगी के इस बयान को असदुद्दीन ओवैसी ने विवादित बताया है. 

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • सीएम योगी ने ज्ञानवापी को लेकर दिया था बयान
  • ओवैसी ने सीएम के बयान को विवादित बताया
  • ओवैसी ने कहा कि सीएम का बयान न्यायालय का अपमान

Gyanvapi Survey: वाराणसी का ज्ञानवापी मस्जिद पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में बना हुआ हैं. मस्जिद के भीतर एएसआई सर्वे कराने को लेकर इलाहाद हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है. ज्ञानवापी में एएसआई सर्वे को लेकर हाई कोर्ट द्वारा तीन अगस्त को फैसला सुनााय जाएगा. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बड़ा बयान दिया है. दरअसल, सीएम योगी ने कहा कि ज्ञानपावी को अगर मस्जिद कहेंगे, तो विवाद होगा. उन्होंने पूछा कि त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है? हमने तो नहीं रखा. सीएम  योगी के इस बयान पर एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवौसी ने पलटवार करते हुए इसे एक विवादित बयान बताया है. 


मुख्यमंत्री के बयान का जिक्र करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुख्यमंत्री इस बात को जानते है कि मुस्लिम पक्ष इलाहाबाद हाई कोर्ट में एएसआई के सर्वे को लेकर कोर्ट के समक्ष अपनी बात रखी है. जिसका फैसला आज या कल में आने वाला है और उसको देखते हुए भी उन्होंने इस तरह का विवादित बयान दिया, ये न्यायालय का अपमान है.

 

ओवैसी ने योगी पर हमला बोलते हुए कहा, आप मुख्यमंत्री हैं कानून का पालन करें. आप मुस्लमानों पर दवाब बनाना चाह रहे है. इस दौरान ओवैसी ने कहा कि उनका बस चले तो वह सभी पर बुलडोजर चला देंगे.

तीन अगस्त को आ सकता है फैसला 

वाराणसी के जिला अदालत के आदेश पर आर्कियोलॉर्जीकल सर्वे ऑफ इंडिया ने तीन दिन तक ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे किया. अब सर्वे की रिपोर्ट कोर्ट में पेश होगी और 3 अगस्त को इस सर्वे पर फैसला आ सकता है. आपको बता दें हिंदू पक्ष का कहना है कि सर्वे में मस्जिद के अंदर शिवलिंग मिला है. लेकिन मुस्लिम पक्ष ने इन दावों को खारिज कर दिया है.

 

calender
31 July 2023, 03:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो