चुनाव से पहले इस राज्य में 15 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए नई कीमतें

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने लक्ष्द्वीप के लोगों को बड़ी सौगात दी है. सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 15 रुपये की कटौती की है.

JBT Desk
JBT Desk

Lakshadweep Petrol Diesel Price: देशभर में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो गई है. सत्तारूढ़ बीजेपी समेत तमाम पार्टियां जनता को लुभाने के लिए बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रही हैं. इस बीच केंद्रशासित प्रदेश लक्षद्वीप में पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी कटौती की गई है. केंद्र सरकार ने यहां पेट्रोल और डीजल 15 रुपये सस्ता कर दिया है. यह बहुत बड़ी कटौती है. सरकार ने इस द्वीप समूह के एंड्रॉट और कालपेनी द्वीप में 15.3 रुपये और कवरत्ती और मिनिकॉय में 5.2 रुपये प्रति लीटर दर से कीमतें घटाई हैं. इसकी जानाकरी खुद सरकार ने दी है.

हरदीप पुरी ने दी जानकारी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने केंद्रशासित प्रदेश लक्षद्वीप में पेट्रोल-डीजल के दाम घटने की जानकारी दी है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पोस्ट नें कहा कि लक्षद्वीप के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. पेट्रोल औऱ डीजल दोनों के रेट एंड्रॉट और कालपेनी द्वीपों में 15.3 रुपये लीटर और कवरत्ती और मिनिकॉय में 5.2 रुपये लीटर की भारी कमी आई है. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि पहले नेता परिवार के साथ छुट्टी मनाने के लिए यहां आते थे और चले जाते थे. पीएम मोदी पहले नेता हैं जिन्होंने लक्षद्वीप वासियों को अपना परिवार माना है.

देशभर में पेट्रोल-डीजल कीमत घटी

हाल ही में केंद्र सरकार ने आम जनता को सौगात देते हुए पेट्रोल और डीजल के दाम घटाए थे. सरकार ने दामों में 2 रुपये की कटौती की थी. इससे पहले राजस्थान में भजन लाल सरकार ने भी प्रदेश की जनता को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल पर 2 फीसदी वैट कम किया था. प्रदेश में पेट्रोल 1.40 से लेकर 5.30 रुपये तक सस्ता हुआ है. वहीं डीजल 1.34 रुपये से 4.85 रुपये सस्ता हुआ है.

calender
16 March 2024, 05:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो