Bihar: भाजपा कार्यकर्ता विजय सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचा पार्टी कार्यालय, कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

Bihar: भाजपा कार्यकर्ता विजय सिंह का पार्थिव शरीर पार्टी कार्यालय लाया गया, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि, बिहार पुलिस के लाठीचार्ज के दौरान आज कथित तौर पर बीजेपी कार्यकर्ता विजय सिंह की मौत हो गई.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bihar: बिहार की राजधानी पटना में भाजपा के विधानसभा मार्च के दौरान पुलिस लाठीचार्ज में कथित तौर पर भाजपा के जहानाबाद जिला महासचिव विजय कुमार सिंह की मौत हो गई. भाजपा सांसद सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय समेत कई नेताओं ने विजय सिंह की मौत लाठीचार्ज से होने का दावा किया है. अभी अभी खबर सामने आई है कि, भाजपा कार्यकर्ता विजय सिंह का पार्थिव शरीर पार्टी कार्यालय लाया गया, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे है.

पटना डीएम ने बताया, "मृतक विजय सिंह के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं. मेडिकल बोर्ड गठित कर मृतक का पोस्टमार्टम कराने और पूरी पोस्टमार्टम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराने के आदेश दिये गये हैं. मौत की असली वजह पोस्टमॉर्टम के बाद पता चलेगी. अपर जिलाधिकारी,कानून एवं व्यवस्था, पटना एवं सिटी एसपी से 24 घंटे के अंदर घटना के संबंध में संयुक्त जांच रिपोर्ट मांगी गयी है.

पटना में हुए प्रदर्शन पर SSP राजीव मिश्रा ने बताया, प्रशासन द्वारा गांधी मैदान में एक सभा करने की अनुमति दी गई थी. उसमें किसी भी प्रकार का जुलूस और विधानसभा मार्च की अनुमति नहीं दी गई थी. इसके बावजूद मार्च निकाला गया और जब उसे रोका गया तो नियम तोड़कर मार्च को आगे लेकर जाने का प्रयास किया गया. पुलिस पर मिर्ची पाउडर और पत्थर से हमला किया गया.

इसके बाद भीड़ को हटाने के लिए नियम के तहत कार्रवाई की गई... विजय सिंह की मौत का कारण नहीं पता मगर अभी तक की जांच में पता चला है कि उसका लाठी चार्ज से कोई लेना देना नहीं है. मौत का कारण पोस्टमार्टम में पता चलेगा...मामले में 59 लोगों को नामजद किया गया है और अन्य की पहचान की जा रही है.

बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी पार्टी नेताओं के साथ घायल कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (पीएमसीएच) पहुंचे. सुशील कुमार मोदी ने कहा, "एकदम शांतिपूर्ण प्रदर्शन था, बड़ी संख्या में महिलाएं थीं...कोई तोड़फोड़ नहीं, कोई पथराव नहीं इसके बावजूद जानबूझकर लाठीचार्ज किया गया है। ये सब नीतीश कुमार के इशारे पर हुआ है। इस पर हम सदन के अंदर और बाहर दोनों जगह पर लड़ेंगे."

calender
13 July 2023, 09:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो