BJP: जेपी नड्डा ने नए राष्ट्रीय उपाध्यक्षों और महामंत्रियों का किया एलान, वसुंधरा राजे, रमन सिंह सहित 38 नेताओं को मिली जगह

Mission 2024 : जेपी नड्डा ने अपनी नई टीम की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने 13 नए उपाध्यक्षों और आठ महामंत्रियों को संगठन की जिम्मेदारी दी है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

JP Nadda: भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार (29 जुलाई) को अपने केंद्रीय पदाधिकारियों की नई सूची जारी कर दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 13 नए उपाध्याक्षों और आठ महामंत्रियों सहित 38 नेताओं को संगठन के अलग-अलग पदों की जिम्मेदारी देते हुए नियुक्त किया है. बीजेपी अध्यक्ष की ओर से जारी की गई नई सूची में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, झारखंड के पूर्व सीएम रघुबर दास को संगठन का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इसके अलावा अरुण सिंह, कैलाश विजयवर्गीय और तरुण चुग को पार्टी का महामंत्री बनाया गया है.

यहां देखें पूरी लिस्ट...

उत्तर प्रदेश के मेरठ से पूर्व विधायक और मौजूदा राज्यसभा सांसद डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेई को बीजेपी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया. लक्ष्मीकांत वाजपेई 2014 में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के पद पर भी रह चुके है.  वाजपेई की पिछले दिनों मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल किए जाने की चर्चाएं हो रही थी, लेकिन बीजेपी ने उन्हें​ संगठन की बड़ी जिम्मेदारी देते हुए ब्राह्मण चेहरे पर दाव खेला है. 

भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी की गई लिस्ट में 13 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, आठ राष्ट्रीय महामंत्री, एक राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन), राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री, राष्ट्रीय सचिव, कोषाध्यक्ष और सह-कोषाध्यक्षों के नामों की घोषणा की गई है. जेपी नड्डा की लिस्ट में बीएल संतोष को राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन), शिवप्रकाश (लखनऊ) को राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री, राजेश अग्रवाल (उत्तर प्रदेश) को कोषाध्यक्ष और नरेश बंसल (उत्तराखंड) को सह-कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

calender
29 July 2023, 11:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो