Vishnu Deo Sai: 'मेरा पहला कदम 18 लाख आवास देना होगा', CM बनाए जाने पर विष्णुदेव साय ने स्पष्ट की अपनी प्राथमिक्ता

Vishnu Deo Sai: छत्तीसगढ़ में आज विधायक दल की बैठक में राज्य के नए सीएम पर मुहर लग गई. अब छत्तीसगढ़ की कमान विष्णुदेव साय को दी गई है. वहीं राज्य के दो डिप्टी सीएम चुने गए हैं.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Vishnu Deo Sai: छत्तीसगढ़ में आज विधायक दल की बैठक में राज्य के नए सीएम पर मुहर लग गई. अब छत्तीसगढ़ की कमान विष्णुदेव साय को दी गई है. वहीं राज्य के दो डिप्टी सीएम चुने गए हैं. अरुण साव और विजय शर्मा को उपमुख्यमंत्री की कमान दी गई है. मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने के बाद तुरंत बाद विष्णुदेव साय ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी है. जिसमें उन्होंने साफ जाहिर कर दिया है कि वह राज्य में सबसे पहला कदम क्या उठाएंगे.

छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कहते हैं, "आज शहीद वीर नारायण सिंह की पुण्यतिथि है, इसलिए हम उन्हें श्रद्धांजलि देने आए हैं. बीजेपी को वास्तव में आदिवासी समुदाय की परवाह है. कांग्रेस ने उन्हें केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है. लेकिन आज हमारे देश की राष्ट्रपति आदिवादी ही है. बीजेपी ने ही आदिवासियों के कल्याण के लिए अलग मंत्रालय बनाया है.

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री बनने पर विष्णुदेव साय ने कहा, "मैं पूरी ईमानदारी से 'सबका विश्वास' के लिए काम करूंगा और 'मोदी की गारंटी' के तहत छत्तीसगढ़ की जनता से किए गए वादे पूरे करूंगा." प्रदेश के सीएम हम वादों को पूरा करने का प्रयास करेंगे. पहला काम लोगों को 18 लाख आवास देना होगा."

छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राजभवन में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता के मुताबिक 12 या 13 दिसंबर को हो सकता है. 

calender
10 December 2023, 10:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो