Kerala News: सीएम विजयन राज्यपाल ने Republic Day रिसेप्शन में नहीं जाने का लिया फैसला, जानिए क्या है कारण?

Kerala News: 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राज्य की राजधानी के संट्रेल स्टेडियम में मोहम्मद आरिफ खान और सीएम विजयन एक-दूसरे के साथ बैठे थे, लेकिन उस दौरान उन्होंने एक-दूसरे को खूब अनदेखा किया.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • कई मुद्दों पर हुआ मतभेद.
  • क्यों किया 2 मिनट में भाषण खत्म?

Kerala News: मोहम्मद आरिफ खान और सीएम विजयन एक-दूसरे को अनदेखा करते हुए गणतंत्र दिवस समारोह में नजर आएं हैं, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और कैबिनेट मंत्रियों ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजभवन में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान द्वारा आयोजित “एट होम “ रिसेप्शन का बहिष्कार किया है.

सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव केआर ज्योतिलाल एकमात्र अधिकारी थे, जो शुक्रवार शाम राजभवन में “एट होम “ में शामिल हुए. साथ ही मुख्य सचिव और राज्य के पुलिस महानिदेशक ने भी कार्यक्रम में शिरकत नहीं की, राजभवन के सूत्रों ने बताया है कि मुख्यमंत्री सहित कैबिनेट मंत्रियों और प्रशासन के प्रतिनिधियों को देर शाम राजभवन में आयोजित हुए एट होम नाम से गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के लिए औपचारिक आमंत्रण भेजा गया था. 

कई मुद्दों पर हुआ मतभेद

बताया जा रहा है कि राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व सामान्य प्रशासन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव केआर ज्योतिलाल ने किया था. 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कल राज्य की राजधानी के सेंट्रल स्टेडियम में खान और विजयन एक-दूसरे के साथ बैठे थे, लेकिन उन्हें एक-दूसरे की अनदेखी करते देखा गया. राज्यपाल और वाम मोर्चा सरकार कई मुद्दों पर आमने-सामने हैं.

क्यों किया 2 मिनट में भाषण खत्म?

गुरुवार को राज्यपाल ने विधानसभा में अपना अभिभाषण केवल अंतिम पैरग्राफ पढ़कर समाप्त कर दिया था, नए साल में सत्र के पहले दिन अपने पांरपरिक संबोधन के लिए राज्य विधानसभा पहुंचे और उन्होंने अपना अभिभाषण 9 बजकर दो मिनट से भी पहले समाप्त कर दिया. इतना ही नहीं 9 बजकर चार मिनट पर सदन से रवाना हो गए.

calender
27 January 2024, 12:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो