'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के लिए कांग्रेस ने 'इंडिया' गठबंधन के दलों को भेजा न्योता, 14 जनवरी से यात्रा शुरू करेंगे राहुल गांधी

Bharat Jodo Nyay Yatra: विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की शनिवार, (13 जनवरी) को हुई वर्चुअल बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सीट बंटवारे पर सकारात्मक तरीके से बातचीत आगे बढ़ रही है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Bharat Jodo Nyay Yatra: विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की शनिवार, (13 जनवरी) को हुई वर्चुअल बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सीट बंटवारे पर सकारात्मक तरीके से बातचीत आगे बढ़ रही है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने 'इंडिया' गठबंधन के सभी पार्टियों को अपनी सुविधानुसार राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया.

मल्लिकार्जुन खरगे ने आगे कहा कि 'इंडिया' समन्वय समिति के नेताओं के बीच आज एक ऑनलाइन बैठक हुई और गठबंधन पर सार्थक चर्चा की गई. हर कोई खुश है कि सीट-बंटवारे की बातचीत सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रही है. हमने गठबंधन के सभी दलों द्वारा आने वाले दिनों में संयुक्त कार्यक्रमों के बारे में भी चर्चा की. 

'राहुल गांधी ने गठबंधन के दलों को किया आमंत्रित'

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि राहुल गांधी जी ने इंडिया एलायंस के सभी दलों को अपनी सुविधानुसार 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने और इस देश के आम लोगों को परेशान करने वाले सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों को उठाने के अवसर का उपयोग करने के लिए आमंत्रित किया है.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने क्या कहा?

इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने मुंबई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडिया ब्लॉक नेताओं की बैठक में भाग लिया. शरद पवार ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में इंडिया एलायंस की बैठक हुई. हमारे बीच चर्चा हुई कि हम सभी जल्द से जल्द सीट बंटवारे पर फैसला लेंगे. कुछ लोगों का सुझाव था कि गठबंधन का नेतृत्व मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा किया जाना चाहिए. इस पर सभी लोग सहमत हुए.'' 

नीतीश कुमार ने संयोजक का पद किया अस्वीकार

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके नेता एमके स्टालिन और पार्टी नेता कनिमोझी करुणानिधि चेन्नई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूर्व-निर्धारित कार्यक्रम में शामिल होने के कारण बैठक में शामिल नहीं हुईं. सूत्रों ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने शनिवार को इंडिया ब्लॉक के संयोजक का पद अस्वीकार कर दिया. सूत्रों के मुताबिक, बिहार के सीएम ने सुझाव दिया कि कांग्रेस से किसी को इस पद की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

calender
13 January 2024, 05:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो