कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- 'अधिकारियों को प्रचार में लगाना ठीक नहीं'

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने उस पत्र के माध्यस से सरकार द्वारा जारी किए गए उस नोटिफिकेशन का विरोध किया है

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Mallikarjun Kharge Letter To PM Modi: अगले महीने यानी की नवंबर में पांच राज्य में होने वाले विधानसभा और आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने उस पत्र के माध्यस से सरकार द्वारा जारी किए गए उस नोटिफिकेशन का विरोध किया है, जिसमें यह कहा गया है कि जिला स्तर के अधिकारी सरकार के योजनाओं और नीतियों का प्रचार करेंगे.

प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र पर मीडिया से बात करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि "मोदी सरकार हमेशा सिर्फ़ प्रचार में ही लगी रहती है. जब उनके ख़िलाफ़ देश में एक माहौल बन रहा है, तब उन्होंने एक आदेश निकाला है कि अफ़सर, अब उनकी सरकार के प्रचार के लिए "रथ प्रभारी" बनेंगे. अब वो सरकारी काम छोड़ कर सरकार की रथ यात्रा निकालेंगे.

'रथ यात्रा निकालना अधिकारियों का काम नहीं'

खरगे ने कहा, इससे पहले फ़ौजियों को भी आदेश दे दिया है कि जब वो छुट्टी पर घर जायें तो सरकारी योजनाओं का प्रचार करें. जो हमारे जाँबाज़ फ़ौजी अपने घर जाते हैं तो परिवार के साथ रहते हैं, आराम करते हैं, अपनी पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को पूरा करते हैं. सरकारी अफ़सरों का काम रथ यात्रा निकालना नहीं है, फ़ौजी का काम सरकार का प्रचार करना नहीं है.

'प्रचार के लिए फौज और अफसरों का न हो इस्तेमाल'

केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा की, ऐसा पहली बार हो रहा है कि अफ़सरों और फ़ौजियों का इस तरह से कोई सरकार प्रचार के लिए इस्तेमाल कर रही है. अपनी योजनाओं के प्रचार के लिए फ़ौजियों और अफ़सरों का इस्तेमाल मत कीजिए.

भाजपा ये सब करवा कर देश को कमज़ोर कर रही है, लोकतांत्रिक सिस्टम को ख़त्म कर रही है. इसीलिए हमने प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखा है और इन आदेशों को तुरंत वापस लेने का आग्रह किया है.

calender
22 October 2023, 04:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो