Bharat Jodo Nyay Yatra को रोके जाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तोड़े बैरिकेंडिंग, झड़प के बाद राहुल गांधी पर पर FIR दर्ज करने का आदेश

Bharat Jodo Nyay Yatra: असम में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रोके जाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओ और पुलिस के बीच झड़प हो गई और अब राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया है.

Sachin
Sachin

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में मणिपुर से महाराष्ट्र तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली जा रही है, यह यात्रा इस असम में प्रवेश कर गई है. लेकिन गुवाहाटी में प्रवेश के बाद इसे रोक दिया गया. यात्रा रोके जाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेंडिंग को तोड़ दिया. जिसके बाद कार्यकर्ताओं और असम पुलिस के बीच झड़प हो गई. इस दौरान कांग्रेस वर्कर्स ने हिमंता सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. इस दौरान कांग्रेस समर्थकों को रोकने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा. 

बजरंग दल इसी रास्ते से गया था: राहुल गांधी

न्याय यात्रा में लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बजरंग दल और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैली भी इसी रूट से हुई थी. यहां पर एक बैरिकेड लगा हुआ था जिसमें हमने तोड़ दिया, लेकिन हम किसी भी रूप में कानून नहीं तोड़ेंगे. हमे आप कमजोर मत समझिए, हमारे साथ कार्यकर्ताओं की ताकत है. मेरी और छात्रों के बीच बातचीत होने वाली थी लेकिन उसे सरकार के द्वारा रद्द कर दिया गया. असम के लोगों को दबाया जा रहा है. अधिकारियों ने ही छात्रों से संवाद को रद्द किया था. लेकिन छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटी से बाहर आकर मुझसे मिलने के लिए आए. उन्होंने कहा कि मेरा साफ तौर से कहना है कि कांग्रेस कार्यकर्ता आरएसएस और बीजेपी से नहीं डरते हैं. 

राहुल बोले- हम यहां पर असम सीएम से लड़ने के लिए आए हैं

राहुल गांधी ने कहा कि हम साफ तौर से जानते हैं कि अधिकारियों को हमें रोकने के लिए निर्देश दिए हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि असम की जनता के साथ न्याय हो. हम आपसे लड़ने नहीं आए हैं, हम आपसे प्यार करते हैं. हम सिर्फ असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा से लड़ने के लिए आए हैं. बता दें कि जब राहुल गांधी गुवाहाटी की ओर बढ़ रहे तब वहां पर स्थानीय लोगों ने उनका ढोल बाजों के साथ स्वागत किया गया. असम कांग्रेस के प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कहा कि हमने बैरिकेंडिंग तोड़कर जीत हासिल की है. 

calender
23 January 2024, 01:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो