पेंट फैक्ट्री में 11 लोग जले जिंदा, लेट पहुंचने पर दमकल विभाग ने दी सफाई, केजरीवाल ने कही ये बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अलीपुर बाजार आग के पीड़ितों के परिवारों को 10 लाख रुपये के मुआवजा देने का भी वादा किया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

दिल्ली के अलीपुर के दयाल मार्केट में गुरुवार 15 फरवरी को एक पेंट फैक्ट्री में आग लगने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. जबकि 4 अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं. 15 फरवरी शाम साढ़े पांच बजे यह हादसा हुआ, उस समय जब मजदूर फैक्ट्री में काम कर रहे थे. इसी बीच अचानक आग लग गई और मजदूर फैक्ट्री में ही फंसे रह गए.

लोगों का आरोप है कि आग लगते ही दमकल विभाग को सूचना दी गई लेकिन वह काफी देर से पहुंचे. इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी जांच के आदेश देने की बात कही है. केस बढ़ने के बाद दमकल विभाग के एक अफसर ने अपनी सफाई पेश करते हए कहा कि इलाके के आसपास काफी जाम था. जिसके कारण टीम मौके पर नहीं पहुंच पाई.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अलीपुर बाजार आग के पीड़ितों के परिवारों को 10 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा कर दी है. उन्होंने रिहायशी इलाके में फैक्ट्री चलाने पर फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई का भी आश्वासन दिया. मुख्यमंत्री ने आग लगने वाली आसपास की दुकानों को नुकसान का आकलन करने के बाद मुआवजा देने का भी वादा किया.

सीएम केजरीवाल सहायता राशि देने का किया ऐलान

अलीपुर में पेंट की फैक्ट्री में रात को आग लगी, बड़े दुख की बात है. नालियों में, घरों में आग लगी. 11 लोगों की मृत्यु हुई है, 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं. जिस परिवार में मृत्यु हुई है, हम 10-10 लाख रुपए की सहायता राशि दे रहे हैं. किसी की जान की कीमत नहीं लगाई जा सकती. अपनी तरफ से जो मदद कर सकते हैं वो करेंगे. गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को 2-2 लाख रुपए, और Minor Injury वालों को 20-20 हजार रुपए. दुकान और मकान में जो नुकसान हुआ है उसका आँकलन करने के बाद उन लोगों को भी भरपाई की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा, "ऐसा बताया जा रहा है कि दमकल गाड़ियां देर से पहुंचीं, मैं इसकी जांच का आदेश दूंगा. रिहायशी इलाके में फैक्ट्री चलाने के लिए फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी." 

calender
16 February 2024, 05:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो