G20 Long weekend: जी20 के चलते तीन दिन बंद रहेगी दिल्ली, इन जगह पर बिता सकते हैं वीकएंड

G20 Long weekend: 9 सितंबर से शुरू हो रहे जी20 शिखर सम्मेलन की वजह से दिल्ली की कई जगह को बंद कर दिया जाएगा. ऐसे में दिल्ली वालों के वीकेंड पर घूमने के लिए कुछ खास जगह लेकर आए हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • G20 समिट की वजह से ३ दिन बंद रहेगी दिल्ली

G20 Long Weekend: भागदौड़ भरी जिंदगी में हर कोई आराम और शांति की तलाश में रहता है. दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए बिन मांगे छुट्टी मिल गई है. दरअसल, आगामी 9-10 सितंबर को नई दिल्ली में होने वाले G20 शिखर सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर हैं. इस समिट के चलते पूरे शहर के स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तरों को 8-10 सितंबर तक बंद रखने का आदेश दिया गया है.

इस छुट्टी के चलते दिल्लीवासियों को अब लंबा वीकेंड मिल गया है. ऐसे में कई लोग छुट्टियां मिलते ही घूमने का प्लान बनाने लगे होंगे. अगर आप भी दिल्ली बंद के दौरान कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे, जहां आप इस लॉन्ग वीकेंड पर आसानी से घूमने का प्लान बना सकते हैं.

लखनऊ

अगर आप खाने के शौकीन हैं और आपको शॉपिंग करना पसंद है, तो इस लंबे वीकेंड पर आप लखनऊ जाने का प्लान बना सकते हैं. आप यहां बड़ा इमामबाड़ा, छोटा इमामबाड़ा और रूमी दरवाजा देख सकते हैं. इसके साथ ही यहां के स्वादिष्ट भोजन और चिकनकारी कपड़े आपकी छुट्टियों को मजेदार बना सकते हैं.

आगरा

अगर आप ऐतिहासिक जगहों के शौकीन हैं, तो आगरा शहर आपके घूमने के लिए परफेक्ट होगा. आप यहां पर ताज महल और आगरा किला घूम सकते है. आप यहां से ग्वालियर के साथ साथ जय विलास पैलेस, सूर्य मंदिर और ग्वालियर किला देख सकते हैं.

मंडावा

यह छोटा सा शहर अपनी खूबसूरत हवेलियों के लिए मशहूर है. इन हवेलियों की दीवारों पर बहुत ही अदभुत कलाकृतियाँ बनी हुई हैं. अगर आप शहरी जीवन की भागदौड़ से दूर कुछ आराम के पल बिताना चाहते हैं तो यह एक बढ़िया मौका हो सकता है.

अमृतसर

इस वीकेंड दिल्ली के आसपास कहीं घूमने का प्लान है तो अमृतसर भी जा सकते हैं. यहां आपको इतिहास, अध्यात्म और संस्कृति सब देखने का मौका मिलेगा. इतना ही नहीं, खाने-पीने और शॉपिंग के शौकीनों के लिए भी यह जगह परफेक्ट है.

calender
04 September 2023, 08:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो