दिल्ली में ट्रैक्टर से मार्च निकालकर किसान आज करेंगे संसद का घेराव, चिल्ला बॉर्डर को बंद करने की दी चेतावनी

Farmer Protest: नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किसान कई दिनों से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अब उन्होंने निर्णय लिया है कि वह अब दिल्ली की ओर कूच करेंगे और ट्रैक्टर के द्वारा मार्च निकालते हुए जाएंगे.

Sachin
Sachin

Farmer Protest: नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ करीब 60 दिनों से प्रोटेस्ट कर रहे किसान अब दिल्ली की ओर कूच करने की तैयारी शुरू कर दी है. भारी विरोध-प्रदर्शन के चलते गौतम बुद्ध नगर पुलिस प्रशासन ने 7 और 8 फरवरी जिले में धारा 144 लागू कर दी है. इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के रूट को डायवर्जन किया गया है. जिसको ध्यान में रखते हुए आम यात्री ऐसे रूटों से सफर करने से बचे. 

महामाया फ्लाईओवर के पास इकट्ठा होंगे किसान

गुरुवार को संसद के घेराव के लिए किसानों के संगठन एकजुट होकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन करेंगे. बताया जा रहा है कि किसान दोपहर करीब एक बजे महामाया फ्लाईओवर के पास इकट्ठे होंगे और उसके बाद ट्रैक्टर से मार्च निकालते हुए दिल्ली की ओर कूच करेंगे. वहीं, भारतीय किसान परिषद राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखवीर खलीफा ने कहा कि अगर किसी ने किसानों को रोकने की कोशिश की तो हम लोग दिल्ली के चिल्ला बॉर्डर को पूरी तरह से बंद कर देंगे. 

दिल्ली जाने से रोका तो चिल्ला बॉर्डर होगा जाम 

उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर हम लोग अपना धरना-प्रदर्शन शुरू कर देंगे, क्योंकि हमारे साथ हजारों संख्या में मातृशक्ति, युवा और बुजुर्ग धरने में शामिल होंगे. सुखवीर ने कहा कि जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन के दौरान सरकार से पूछा जाएगा कि देश के किसान तो सड़कों पर बैठे हैं. आप लोग किसके लिए योजना बना रहे हैं. इस बार आर-पार की लड़ाई होगी और इसके लिए किसानों की तरफ से कोई कमी नहीं रहने वाली है. 

calender
08 February 2024, 07:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो