Delhi Service Bill: दिल्ली सर्विस बिल पर सुप्रीम कोर्ट जाने को तैयार केजरीवाल, बोले- ''अधिकार छीन लिये गए, लेकिन काम चलते रहेंगे''

Delhi Service Bill: दिल्ली सर्विस बिल पर सीएम केजरीवाल ने बात करते हुए कहा कि ''अधिकार भले ही छीन लिये गए हो लेकिन सारे काम चलते रहेंगे''.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • दिल्ली सर्विस बिल को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे- केजरीवाल
  • ''अधिकार भले ही छीन लिये गए हो लेकिन सारे काम चलते रहेंगे''

kejriwal On Delhi Service Bill: दिल्ली सर्विस बिल पास होने से पहले से ही दिल्ली सरकार इसके खिलाफ थी. जब से इस बिल को लाने की बात की गई तभी से दिल्ली सरकार ने इसका विरोध करना शुरु कर दिया था. इसके लिए सीएम केजरीवाल को कई पार्टियों का समर्थन भी मिला, बावजूद इसके केंद्र सरकार इस बिल को लाने में सफल रही. 

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में ध्वजारोहण किया. इसके साथ ही सीएम ने आज़ादी के लिए शहीद हुए सभी लोगों को याद किया.

दिल्ली सर्विस बिल को लेकर आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम जाने की बात कही थी. इसी के साथ सीएम केजरीवाल ने उस बिल पर बात करते हुए कहा कि ''भले ही दिल्ली के दो करोड़ लोगों के लोकतांत्रिक अधिकार छीन लिये गए हो, लेकिन हम अधिकार वापस दिलाएंगे और इसके लिए जो भी ठीक होगा वो करेंगे. इसके लिए सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे. केजरीवाल ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि ''अधिकार बेशक छीन लिये गए लेकिन सारे काम चलते रहेंगे. फ्री बस सर्विस बिजली पानी सब मिलते रहेंगे. जो हमने दिल्ली में ऐसा करके दिखाया है. वे पूरे देश में भी कर सकते हैं. इसके साथ ही केजरीवाल ने कई कामों की रफ्तार थोड़ी धीमी पड़ने की आशंका भी जताई.

तीन चीजों पर किया जाएगा काम

स्वतंत्रता दिवस के प्रोग्राम में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि ''चाहे जो मर्जी हो जाए, जो मर्जी पावर छीन ली जाए, लेकिन हम दिल्ली के लोगों को दोबारा उनका हक दिलाएंगे और जो काम चल रहे हैं, वे चलते रहेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले वक्त में तीन चीजों पर काम किया जाएगा. जिसमें हर घर में 24 घंटे पानी, यमुना की सफाई और टूटी सड़कों की मरम्मत व साफ-सुथरा बनाना होगा. केजरीवाल इस बिल के खिलाफ अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाएंगे.

calender
16 August 2023, 06:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो