Delhi News: G20 से पहले प्रगति मैदान के पास टला बड़ा हादसा, पटरी से उतरी ट्रेन

Delhi News: 9 सितंबर से शुरू हो रहे G20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. इसी बीच प्रगति मैदान के पास एक ट्रेन पटरी से उतर गई. हालांकि इसमें सभी यात्री सुरक्षित हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • प्रगति मैदान के पास ट्रेन पटरी से उतरी

Delhi Train Derailed: G20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली में एक बड़ा हादसा टल गया. हरियाणा के पलवल से नई दिल्ली आ रही ट्रेन प्रगति मैदान के पास हादसे का शिकार हो गई. यात्रियों से भरी ट्रेन पटरी से उतर गई. मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. ये हादसा उस वक्त पेश आया जब प्रगति मैदान में शिखर सम्मेलन होने वाला है. 

यह हादसा रविवार सुबह 9 बजकर 47 मिनट पर हुआ. पलवल नई दिल्ली लोकल ट्रेन निजामुद्दीन और तिलक ब्रिज के बीच पटरी से उतर गई. अच्छी बात ये है कि हादसे में सिर्फ एक ही कोच पटरी से उतरा है. यह हादसा डाउन मेन लाइन पर हुआ है. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, सभी यात्री सुरक्षित हैं. 

सभी यात्री सुरक्षित

DCP रेलवे से मिली जानकारी में कहा गया कि 'दिल्ली के भैरों मार्ग के पास लोकल EMU ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया है. किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. सभी यात्री सुरक्षित हैं. मरम्मत कार्य के लिए रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं.'

ये हादसा ऐसे समय में पेश आया है जब पूरी दिल्ली में जी20 सम्मेलन की तैयारियां की जा रही हैं. 9 और 10 सितंबर को होने वाले इस सम्मेलन के लिए सुरक्षा को लेकर रह तरह से ख्याल रखा जा रहा है. 

आपको बता दें कि इससे पहले ओडिशा बालेश्वर के बाहनगा में दो जून 2023 को एक ट्रेन हादसा हुआ था. इस हादसे से पूरा भारत हिल गया था, क्योंकि इसमें 300 के करीब लोगों की मौत हुई थी. ओडिशा में तीन ट्रेनों की आपस में टक्कर हुई थी, टक्कक के बाद ट्रेनों में सफर कर रहे लोगों के शव हर तरफ दिख रहे थे. इस मंज़र से हर एक का दिल दहल उठा था.
 

calender
03 September 2023, 11:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो