PM Modi: संसद भवन में ममता बनर्जी ने की PM मोदी से मुलाकात, कहा- 'हमारा पैसा 110 दिनों से रुका हुआ है'

PM Modi: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि केंद्र बंगाल को बाकी पैसा नहीं दे रहा है. वे गरीबों को पैसा नहीं दे रहे हैं.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • संसद भवन में पीएम मोदी से ममता बनर्जी की मुलाकात
  • राज्य के लिए फंड जारी करने की मांग को लेकर पीएम मोदी से मिलीं

PM Modi: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज संसद भवन में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए 20 दिसंबर का समय दिया गया था. ममता बनर्जी आज यानी बुधवार सुबह 11 बजे पीएम मोदी से मिलने संसद पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के तहत पश्चिम बंगाल को 1.15 लाख करोड़ रुपये की बकाया राशि देने का आग्रह किया.

पीएम से राशी जारी करने की बात कही

पीएम से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे सांसदों समेत दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने आज पीएम से मुलाकात की. मैंने प्रधानमंत्री से राज्य को देय धनराशि जारी करने का अनुरोध किया है.' पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि इस पर केंद्र और पश्चिम बंगाल के अधिकारियों के बीच संयुक्त बैठक होगी. ममता ने कहा कि हमें बकाया पैसा नहीं मिल रहा है.

वर्ष 2022-23 के बजट में इस मद में एक रुपया भी नहीं दिया गया है. इसके अलावा और भी कई योजनाएं हैं जिनका पैसा हमें नहीं दिया गया. हमने कहा कि गरीबों का पैसा रोकना ठीक नहीं है. पीएम मोदी ने हमें भरोसा दिया है.

केंद्र सरकार ने बंगाल में आवास योजना बंद कर दी है

ममता ने कहा कि केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल में आवास योजना बंद कर दी है. वित्त आयोग का पैसा भी नहीं मिल रहा है. ममता ने कहा कि पीएम मोदी को हमारी बात ध्यान से सुननी चाहिए. मैंने अपनी सारी बातें पीएम के सामने रखीं और उन्होंने कहा कि हमारे अधिकारी और आपके अधिकारी आपस में मिल-बैठकर बात करेंगे.

calender
20 December 2023, 02:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो