Mahavir Jayanti: 'मेरा आप से जुड़ाव पुराना है', महावीर जयंती के पर बोले पीएम मोदी

Mahavir Jayanti: पीएम मोदी ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी के भारत मंडपम में 2550वें भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन किया.

JBT Desk
JBT Desk

Mahavir Jayanti: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महावीर जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी के भारत मंडपम में 2550वें भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन किया. इससे पहले पीएम मोदी ने लोगों को महावीर जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ''भगवान महावीर का शांति और सद्भावना का संदेश 'विकसित भारत' के निर्माण में देश के लिए प्रेरणा है.''

देश सही दिशा में जा रहा- पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "भारत मंडपम का ये भव्य भवन आज भगवान महावीर के 2,550 वें निर्वाण महोत्सव के आरंभ का साक्षी बना है. अभी हमने भगवान महावीर के जीवन पर विद्यार्थी मित्रों द्वारा तैयार किए चित्रों को देखा. युवा साथियों ने 'वर्तमान में वर्धमान' सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती भी ​की. ये विश्वास पैदा करता है कि देश सही दिशा में जा रहा है."

देश में एक बड़ा लोकतांत्रिक उत्सव 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में चल रहे लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि "इस साल हमारे संविधान को भी 75 साल होने जा रहे हैं. इसी समय देश में एक बड़ा लोकतांत्रिक उत्सव भी चल रहा है. देश का विश्वास है कि यहीं से भविष्य की नई यात्रा शुरू होगी. मेरा आप लोगों से जुड़ाव बहुत पुराना है."

इसके पहले उन्होंने एक पोस्ट में लिखा, "महावीर जयंती के शुभ अवसर पर देश के सभी परिजनों को मेरी शुभकामनाएं. भगवान महावीर का शांति, संयम और सद्भाव का संदेश देश के लिए 'विकसित भारत' के निर्माण की प्रेरणा है.''

calender
21 April 2024, 11:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो