Delhi Weather News: पहले रोजे से ही बढ़ने लगा तापमान, दिल्ली में बारिश को लेकर IMD का अपडेट

Delhi Weather News: दिल्ली में मौसम का पारा अब बढ़ने लगा है. इसके चलते सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक रहा और सर्दियों के बाद पहली बार दिल्ली में तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi Weather News: आज से रमजान शुरू हो गए हैं, ऐसे में रोजेदारों की मुश्किल बढ़ सकती है. क्योंकि दिल्ली का तापमान अब बढ़ने लगा है.  मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रहा और सर्दियों के बाद ये पहली बार था जब दिल्ली कदा तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा हुआ है. एक दिन के तापमान के बाद से ही दिल्ली में गर्मी की शिद्दत महसूस होने लगी है.  

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को तापमान में बीते दिन के मुकाबले बढ़ोतरी हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार को आसमान साफ ​​रहेगा, जिसके बाद अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. इसके बाद ही बुधवार को दिल्ली में कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है. 

कितना रहा तापमान 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है. पीतमपुरा में अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस रहा. वहां न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा.

हवा की गुणवत्ता 

दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में आंशिक बढ़ोतरी हुई है. इसके चलते सोमवार को दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी की दहलीज पर पहुंच गई. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, स्थानीय परिस्थितियों के कारण मंगलवार को हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में रह सकती है. इसके बाद प्रदूषण का स्तर कम हो जायेगा. इसलिए बुधवार और गुरुवार को वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रह सकती है.

calender
12 March 2024, 06:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो