तेलंगाना में कुत्ते का आतंक, 5 महीने के मासूम की नोच-नोचकर लेली जान

Telangana News: पुलिस के अनुसार, जब यह घटना घटी तब बच्चे की मां अपने दैनिक घरेलू कार्यों को निपटाने के लिए अपने एक कमरे के घर से बाहर निकली थी. जबकि पिता नीलम दत्तू पत्थर के खान में मजदूरी पर थे. कुत्ता घर में घुस आया और सो रहे बच्चे को नोच डाला, जिससे उसकी तुरंत मौत हो गई.

JBT Desk
JBT Desk

Telangana News: तेलंगाना के विकाराबाद जिले के एक गांव में आज (14 मई) एक कुत्ते के हमले में पांच महीने के मासूम की जान चली गई. पुलिस के अनुसार, जब यह घटना घटी तब बच्चे की मां अपने दैनिक घरेलू कार्यों को निपटाने के लिए अपने एक कमरे के घर से बाहर निकली थी. जबकि पिता नीलम दत्तू पत्थर के खान में मजदूरी पर थे. कुत्ता घर में घुस आया और सो रहे बच्चे को नोच डाला, जिससे उसकी तुरंत मौत हो गई. बच्चे का नाम साईनाथ था. 

घटना की जानकारी जब स्थानीय लोगों को हुई तो उन्होंने कुत्ते को पकड़ लिया और पीट-पीटकर मार डाला. पुलिस का कहना है कि वह घटना की जांच कर रही है. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि कुत्ता मासूम के पिता के ऑफिस का पालतू जानवर था. हालांकि, ऑफिस के मालिक ने इससे इनकार किया है. उनका दावा है कि कुत्ता आवारा था. 

कुत्तों के काटने की घटनाएं बढ़ीं

इस दिल दहलाने वाली घटना ने देश में कुत्तों के काटने और कुत्तों के हमलों की घटनाओं में बढ़ोत्तरी को सुर्खियों में ला दिया है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने पिछले दिसंबर में बताया था कि 2022 से 2023 तक कुत्ते के काटने की घटनाओं में साल-दर-साल 26.5 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है.

पहले भी हो चुकी हैं कई  घटनाएं 

पिछले महीने इस तरह के दो मामले देखे गए. हैदराबाद में 14 अप्रैल को ढाई साल की छोटी बच्ची को कुत्ते ने खेलते समय नोंच कर मारा डाला था, वहीं 13 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के देवरिया में 4 साल की बच्ची को अवारा कुत्तों ने अपना निशाना बनाया था. ऐसे ही इस महीने की शुरुआत में चेन्नई के एक पार्क में दोकुत्तों के हमले में पांच साल की एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई थी. पुलिस ने उनके मालिक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया था. 

calender
14 May 2024, 05:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो