Earthquake: दिल्ली-NCR, चंडीगढ़, जम्मू और कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार की दोपहर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई। भूकंप का केंद्र जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ से 30 किमी दक्षिण पूर्व में था।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • Earthquake: दिल्ली-NCR, चंडीगढ़, जम्मू और कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

Earthquake: दिल्ली-NCR, जम्मू-कश्मीर, पंजाब और चंडीगढ़ में मंगलवार की दोपहर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। 10 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस बीच लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की 5.4 मापी गई है। भूकंप का केंद्र जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ से 30 किमी दक्षिण पूर्व में था। अभी तक संपत्ति के नुकसान और जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

आपातकालीन चिकित्सा सेवा निगम (EMSC) ने कहा कि भूकंप 60 किमी (37.28 मील) की गहराई पर था और भूकंप का केंद्र पंजाब में पठानकोट के उत्तर में 99 किमी की दूरी पर था।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, ये भूकंप दोपहर करीब 1: 33 बजे जम्मू-कश्मीर के डोडा में 5.4 रिक्टर स्केल का एक भूकंप आया। 5.4 की तीव्रता का भूकंप मध्यम से ताकतवर भूकंप की श्रेणी में आता है। कई क्षेत्रों में झटके महसूस किए गए हैं। 4 से 4.4 रिक्टर पैमाने तक के भूकंप की दोबारा संभावना बनी हुई है। इस भूकंप का चक्रवात बिपरजॉय से कोई संबंध नहीं है।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के अनुसार, इससे पहले 31 मई को म्यांमार में 5.7 तीव्रता का भूकंप आया था।

अपडेट हो रही है..

calender
13 June 2023, 02:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो