Jaipur-Mumbai Train Firing: जयपुर एक्सप्रेस में फायरिंग, 4 लोगों की मौत, आरोपी को किया गिरफ्तार

Jaipur-Mumbai Train Firing: महाराष्ट्र के पालघर में चलती हुई जयपुर-एक्सप्रेस ट्रेन में फायरिंग हुई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. पालघर और मुंबई के दहिसर के बीच ये घटना हुई.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • चलती हुई जयपुर-एक्सप्रेस ट्रेन में ताबड़तोड़ फायरिंग
  • फायरिंग में 4 लोगों की हुई मौत

Jaipur-Mumbai Train Firing: चलती हुई जयपुर-एक्सप्रेस ट्रेन में अंधाधुंध फायरिंग का मामला सामने आया है. फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई है. मरने वाले चार लोगों में एक ASI और 3 यात्री शामिल है. हालांकि फायरिंग क्यों की गई इसका अभी पता नहीं चला है. ट्रेन में गोली चलाने वाला आरोपी एक कांस्टेबल है. ये घटना पालघर और मुंबई के दहिसर को आसपास हुई है.

रेलवे ने बताया कि "पालघर स्टेशन जैसे ही निकला इतने में ही आरपीएफ कांस्टेबल ने चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर फायरिंग कर दी. जिसमें एक आरपीएफ एएसआई और तीन दुसरे मुसाफिरों को गोली लगी और उनकी मौत हो गई. इसके बाद दहिसर स्टेशन के पास वह ट्रेन से बाहर कूद गया. 

सोमवार सुबह हुई वारदात

फायरिंग की घटना आज 31 जुलाई सुबह करीब 5 बजे की है. पालघर और मुंबई के बीच दहिसर में फायरिंग की गई है. हमलावर को मीरा रोड के नजदीक से गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी एक कांस्टेबल है जो मानसिक तनाव में बताया जा रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक, जयपुर-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12956 में सुबह 5.23 बजे B5 कोच में गोलीबारी हुई. ये ट्रेन जयपुर जंक्शन से दिन में 2 बजे चलती है और मुंबई सेंट्रल सुबह 6.55 पर पहुंचती है. हादसे में जान गंवाने वाले ASI का नाम तिलक राम है. 

दो जवानों में हुआ था झगड़ा

जानकारी के मुताबिक, ट्रेन में दो जवानों के बीच में झगड़ा हुआ था. जिसके बाद चेतन ने फायरिंग कर दी. फायरिंग होने पर ट्रेन में कोहराम मच गया और ट्रेन से कूदने की वजह से कुछ यात्री ज़ख्मी भी हो गए. सूत्रों के मुताबिक, चेतन अपने ट्रांसफर की वजह से गुस्से में था. साथ ही उसपर परिवार का भी तनाव था. मरने वालों के शवों को बोरिवली में उतार दिया गया और ट्रेन को रवाना कर दिया गया है. 


 

calender
31 July 2023, 09:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो