BJP में पूर्व वायुसेना प्रमुख RKS भदौरिया हुए शामिल, जानिए उनके बारे में

Loksabha Election 2024: पूर्व वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने आज भाजपा में शामिल हो गए हैं. उनके साथ वाईएसआरसीपी नेता वरप्रसाद राव वेलागापल्ली ने भी शामिल हुए हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

RKS Bhadauria Joins BJP: लोकसभा चुनाव से पहसे देश के राजनीतिक दलों में नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है. कई लोग पार्टी में शामिल भी रहे हैं. बीजेपी आज उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट का ऐलान कर सकती है. इस बीच पूर्व वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadauria) बीजेपी में शामिल हो गए हैं. रविवार को पार्टी महासचिव विनोद तावड़े और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली. वहीं वाईएसआरसीपी नेता वरप्रसाद राव वेलागापल्ली ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है. सूत्रों का कहना है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में वो पार्टी की ओर से खड़े भी हो सकते हैं.

यहां से मिल सकता है टिकट

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी भदौरिया को यूपी की गाजियाबाद लोकसभी सीट से टिकट दे सकती है. अभी जनरल वीके सिंह इस सीट से बीजेपी सांसद हैं. वो साल 2014 और 2019 में इस सीट से चुनाव लड़ चुके हैं. पार्टी में शामिल होने के बाद भदौरिया ने कहा कि मैं एक बार फिर से राष्ट्र निर्माण में योगदान देने का असवर देने के लिए पार्टी का धन्यवाद करता हूं. वायुसेना में मेरी सेवा का सबसे अच्छा समय बीजेपी सरकार ने के नेतृत्व में पिछले 8 साल रहे हैं.

कौन हैं RKS भदौरिया

RKS भदौरिया सितंबर 2021 में वायुसेना प्रमुख के पद से रियाटर हुए थे. वह सितंबर, 2019 से लेकर 30 सितंबर, 2021 तक देश के वायुसेना प्रमुथ थे. वह यूपी के आगरा जिले के रहने वाले हैं. उन्होंने भारत को राफेल जेट दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. वह उस टीम का नेतृत्व कर रहे थे. भदौरिया ने आज कहा कि हमारी सशस्त्र सेनाओं को सशक्त एवं आधुनिक बनाने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए इस सरकार के जरिए उठाए गए सख्त कदम हैं.

calender
24 March 2024, 12:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो