PM Modi Gujarat Visit: पीएम मोदी का गुजरात में दूसरा दिन, छोटा उदयपुर में करेंगे कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन

पीएम मोदी गांधीनगर में ही शिक्षा से संबंधित नई योजनाओं की शुरूआत करेंगे. ये योजनाओं शिक्षा से संबंधित हैं, जहां बच्चों की पढ़ाई के आगे आर्थिक दीवार नहीं बनेगी और वह आसानी से अच्छी एजुकेशन ले सकेंगे.

Sachin
Sachin

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 सितंबर को गुजरात के दो दिनों के दौरे पर पहुंचे हैं, आज उनका दूसरा दिन है. वो छोटा उदयपुर के आदिवासी क्षेत्र में शहर बोडेली में 5606 करोड़ रुपये की शिक्षा संबंधि परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके बाद गांधीनगर के साइंस सिटी में बाइब्रेंट गुजरात समिट के बीस साल पूरे होने पर कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

गांधीनगर में शिक्षा से संबंधित योजनाओं की शुरूआत करेंगे

पीएम मोदी गांधीनगर में ही शिक्षा से संबंधित नई योजनाओं की शुरूआत करेंगे. इन योजनाओं में मुख्यमंत्री ज्ञान सेतु मेरिट स्कॉलरशिप, विवेकानंद ज्ञान शक्ति आवासीय स्कूल, रक्षा शक्ति स्कूल और मुख्यमंत्री ज्ञान साधना मेरिट स्कॉलरशिप शामिल है. इस दौरान प्रधानमंत्री जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 

मैं युवाओं के कार्यक्रम में शामिल हुआ:  पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने 26 सितंबर को लोगों को संबोधन करते हुए कहा, आप लोग कैसे हैं? उन्होंने कहा था कि सभी माताओं-बहनों को नमन करता हूं, आप सभी का आशीर्वाद लेकर सुकून मिलता है. उन्होंने कहा कि यहां आने से पहले मैं युवाओं के एक कार्यक्रम में शामिल हुआ, जहां वह काफी उत्साहित दिखे. पीएम ने कहा आपने अपने भाई को चुनकर दिल्ली भेजा. उसे काम सौंपा था, सालों पहले हमने महिला रिजर्वेशन का सपना देखा था, आज मैं उस संकल्प के साथ आया हूं. 

महिलाओं को दी गारंटी हुई पूरी 

पीएम मोदी ने कहा कि हमेशा की तरह इस बार भी हजारों राखियों मुझे मिलीं, हमारे यहां पर राखी बांधने के साथ गिफ्ट भी दिया जाता है. मैंने गिफ्ट पहले ही तैयार कर लिया था. लेकिन किसी को बताया नहीं था. उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण (नारी शक्ति वंदन) कानून मेरी बहनों के सपनों को पूरा करने की गारंटी है. 

calender
27 September 2023, 06:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो