Lok Sabha Phase 3 Election: ना दोनों हाथ हैं, ना ही पैरों की उंगलियां, जानिए कैसे डाला वोट और कहां लगी सियाही

लोकसभा चुनाव का आज तीसरा चरण हैं. ऐसे में 12 राज्यों की 94 सीटों पर मतदान हो रहे है. आज सुबह से ही लोग मतदान में बढ़ चढकर हिस्सा ले रहे हैं. सभी बूथों पर लोग वोट देने के लिए लाइन में लगे हुए है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Lok Sabha Phase 3 Election: लोकसभा चुनाव का आज तीसरा चरण हैं. ऐसे में 12 राज्यों की 94 सीटों पर मतदान हो रहे है. आज सुबह से ही लोग मतदान में बढ़ चढकर हिस्सा ले रहे हैं. सभी बूथों पर लोग वोट देने के लिए लाइन में लगे हुए है. वहीं, गुजरात के नडियाद में एक वोटर ने अपने पैरों से वोट डाला. वोटर का नाम अंकित सोनी है. इनके जज्बें को सलाम है. उन्होंने 20 साल पहले इलेक्ट्रॉनिक में अपने दोनों हाथ गंवा दिए थे, जिसके बाद से वह अधिकतर काम अपने पैरों से ही करते हैं.

क्या है पूरा मामला?

अंकित ने नडियाद के एक मतदान केंद्र पर अपने पैरों के माध्यम से वोट डाला. उन्होंने बताया, 'मैंने 20 साल पहले बिजली के झटके के कारण अपने दोनों हाथ खो दिए थे. अपने शिक्षकों और गुरु के आशीर्वाद से मैंने स्नातक, सीएस किया. मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और मतदान करें.' अंकित के हाथ ना रहने के बावजूद उन्होंने वोट दिया और उनके हाथों के जगह पैरों पर स्याही लगाई गई.  इसके साथ ही आज पीएम मोदी ने भी मतदान किया और लोगों से भी कहा कि वो जा कर मतदान करें. 

सुबह 11 बजे तक कुल 25.41% हुआ मतदान 

तीसरे चरण के लिए सुबह 11 बजे तक कुल 25.41% मतदान हुआ. रिपोर्ट के अनुसार, सुबह 11 बजे तक, पूर्वी राज्य पश्चिम बंगाल 32.82 प्रतिशत के साथ सबसे अधिक मतदान के साथ आगे था. वहीं भारत का सबसे अमीर राज्य महाराष्ट्र 18.18 प्रतिशत मतदान के साथ अंतिम स्थान पर था, जो कुल मिलाकर 25.41 प्रतिशत था.
 

calender
07 May 2024, 03:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो