Karnataka: एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक सरकार पर बोला हमला, कहा- जिन्हें बिजली संकट देखना चाहिए, वो मैच देख रहे

Karnataka: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल-सेक्यलर के नेता एचडी कुमारस्वामी ने आज कर्नाटक सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने सीएम सिद्धारमैया को घोटालेबाज बताया है. .

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक सरकार पर बोला हमला,
  • सीएम सिद्धारमैया पर जमकर साधा निशाना

Karnatak: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल-सेक्यलर के नेता एचडी  कुमारस्वामी ने आज कर्नाटक सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने सीएम सिद्धारमैया को घोटालेबाज बताया है .उन्होंने कहा कि कर्नाटक राज्य बिजली संकट का सामना कर रहा है और मुख्यमंत्री क्रिकेट मैच देखने में व्यस्त हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कुमारस्वामी ने सीएम सिद्धारमैया पर कटाक्ष करते हुए पोस्ट में कहा, "जब रोम जल रहा था, नीरो वायलिन बजा रहा था! यहां लोग परेशानी में थे, कर्नाटक के नीरो (सीएम) क्रिकेट मैच देख रहे थे. "

कुमारस्वामी ने कर्नाटक सरकार पर राज्य की स्थापित क्षमता से कम बिजली उत्पादन कम करके कृत्रिम रूप से बिजली की कमी पैदा करने का आरोप लगाया है.  उन्होंने कहा कि सरकार बिजली खरीद कमीशन मांगने से प्रेरित है. कुमारस्वामी के अनुसार, राज्य की स्थापित क्षमता 32,912 मेगावाट है, लेकिन वर्तमान समय में सही प्रबंधन ना होने के कारण केवल 12,000 मेगावाट का उत्पादन किया जाता है. 

बिजली की सच्चाई पर जारी करें श्वेत पत्र

पूर्व सीएम ने  एक्स पर कहा, "मैं बार-बार कहता हूं कि कृत्रिम बिजली की कमी पैदा करना आपकी अपनी साजिश है. जितना अधिक यह बढ़ेगा, उतना अधिक आप इकट्ठा करेंगे. प्राइवेट कंपनियों से खरीदकर आप बहुत सारा कमीशन इकट्ठा करने जा रहे हैं. यदि नहीं, तो बिजली की कमी की सच्चाई  पर श्वेत पत्र जारी कीजिए. आप इस पर चुप क्यों हैं? उत्पादन अचानक क्यों बंद हो गया? उन्होंने कोयला क्यों नहीं बचाया, जबकि उन्हें पता था कि जल विद्युत से उन्हें सहायता मिलेगी?"

कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने कहा 

कुमारस्वामी द्वारा लगए गए आरोपों पर जवाब देते हुए कर्नाटक के, डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने आयोग के दावों को खारिज कर दिया और सुझाव दिया कि अगर कुमारस्वामी को लगता है कि बिजली खरीद में गलत काम हुआ है, तो उन्हें शिकायत दर्ज करनी चाहिए.  जेडीएस नेता ने सीएम सिद्धारमैया और शिवकुमार पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने राज्य भर में सूखे जैसी स्थिति और बिजली संकट का समाधान नहीं किया. 

calender
22 October 2023, 06:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो