Himachal Pradesh: जेपी नड्डा कल गृह राज्य का करेंगे दौरा, हिमाचल आपदा पर पीएम मोदी ने की हाईलेवल मी​टिंग

Himachal Disaster: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को हिमाचल प्रदेश में आपदा क्षेत्रों का दौरा करेंगे और प्रदेश में हुए भारी नुकसान का जायजा लेने के साथ ही आपदा में मरने वालों के परिजनों से मुलाकात भी करेंगे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

JP Nadda to Visit Himachal: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे. इस दौरान वे राज्य में भारी बारिश और प्राकृतिक आपदा के कारण आई भीषण तबाही से हुए जानमाल का जायजा लेंगे. साथ ही आपदा में मरने वालों के परिजनों से मुलाकात भी करेंगे. 

दरअसल, हिमाचल प्रदेश में पिछले दो महीने से रूक रूककर हो रही भारी बारिश में भीषण तबाही मचाई हुई है. हिमाचल में प्राकृतिक आपदा से जानमाल का भारी नुकसान हुआ है. राज्य में 330 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अनुमान के मुताबिक, दस हजार करोड़ रूपये से ज्यादा की चल अचल संपत्ति का नुकसान हुआ है. 

पीएम मोदी ने की हाईलेवल मी​टिंग

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल आपदा को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक की है. ​बैठक में हिमाचल में बारिश और बाढ़ एवं भूस्खलन, बादल फटने की प्राकृतिक आपदा के कारण हुए जानमाल के नुकसान पर चर्चा की गई. इस दौरान पीएम मोदी ने राज्य में चलाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा भी की है. बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहें.

जेपी नड्डा का हिमाचल दौरा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार यानि कल अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. नड्डा राज्य में भारी बारिश, बादल फटने, बाढ़ एवं भूस्खलन के कारण हुए जानमाल के नुकसान का जायजा लेने पहुंचेंगे. इस बीच जेपी नड्डा समरहिल, शिमला में भारी बारिश के कारण हुए ध्वस्त प्राचीन शिव मंदिर स्थल का भी दौरा करेंगे. इसके अलावा शिमला और बिलासपुर में स्थानीय प्रशानिक अधिकारियों के साथ बैठक कर राहत, बचाव एवं पुनर्वास के कार्यों की समीक्षा करेंगे.

बता दें नड्डा का ये दौरा हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के हिमाचल आपदा पर दिए बयान के ठीक एक दिन बाद हो रहा है. शुक्रवार को सीएम सुक्खू ने बीजेपी सांसदों को घेरा था. उन्होंने कहा था कि इन सांसदों को आपदा पर राजनीति करने के बजाय राहत कार्य से संबंधित मसले को संसद में उठाना चाहिए था. 

'मोदी और नड्डा ने कम से कम हाल तो पूछा'

शुक्रवार को सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, ''जब से राज्य में आपदा आई है, तब से चारों सांसदों का प्रतिनिधिमंडल कभी क्या प्रधानमंत्री या गृह मंत्री से मिला है? क्या उन्होंने इसे आपदा घोषित करते हुए अंतरिम राहत देने की मांग की है. हम खुद मिले हैं. पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कम से कम हाल तो पूछा, उन्होंने मदद की पेशकश भी की.'' 

calender
19 August 2023, 04:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो