कर्नाटक के बेलूर में PM मोदी ने कांग्रेस और जेडीएस को एक ही सिक्के के दो पहलू बताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के दूसरे दिन दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और जेडीएस पर हमला बोला है। कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टिया कमर कस ली हैं

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कर्नाटक के बेलूर में आज रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ' इस बार कर्नाटक ने दशकों से चली आ रही गठबंधन की राजनीति को खत्म करने का फैसला किया है. कांग्रेस और जेडीएस अस्थिरता के प्रतीक हैं। कांग्रेस शासित राज्य अपने नेताओं की अंदरूनी कलह के लिए जाने जाते हैं। राजस्थान और छत्तीसगढ़ उनके शासन से तंग आ चुके हैं और कोई विकास नहीं हुआ है। वे किसी तरह 15-20 सीटें जीतना चाहते हैं और लूटे गए जनता के पैसे में से अपना हिस्सा चाहते हैं।

कांग्रेस और जेडीएस पूरी तरह से परिवारवादी पार्टी है: PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि 'कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस एक-दूसरे के खिलाफ होने का नाटक कर रहे हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान इनके नेता एक-दूसरे को गाली दे रहे थे। हालांकि, जैसे ही चुनाव समाप्त हुआ, उन्होंने एक-दूसरे के साथ गठबंधन किया। इसलिए जेडीएस को पड़े हर वोट से कांग्रेस को फायदा होगा. और कांग्रेस को वोट देने का मतलब है विकास को रोकना, कर्नाटक को रिवर्स गियर में डालना। जेडीएस जो पार्टी है, ये पार्टी भी पूरी तरह से एक परिवार की प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है। इस पार्टी के बड़े चेहरे अपनी सारी ताकत, अपने परिवार को बसाने में ही खर्च कर रहे हैं। पार्टी से जुड़ी ज्यादातर हेडलाइन यही होती है कि परिवार के किस सदस्य का पलड़ा भारी है। इस बात की चर्चा नहीं होती कि उनके पास लोगों के लिए क्या एजेंडा है।

कांग्रेस को वोट देना मतलब विकास को रोकना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'कर्नाटक की कांग्रेस इकाई को दिल्ली में बैठे एक परिवार के लिए 24 घंटे काम करना पड़ रहा है. हर फैसले के लिए उन्हें दिल्ली के उसी परिवार की हरी झंडी चाहिए। कांग्रेस के तुष्टिकरण के कारण SC/ST, ओबीसी की एक बहुत बड़ी आबादी तक मूल सुविधाएं नहीं पहुंच पाई। जबकि हमारी सरकार ने गरीब को सुविधा भी दी है, उसका स्वाभिमान भी बढ़ाया है। पिछले 9 वर्षों में आपको बहन-बेटियों का सशक्तिकरण दिखेगा। हमारे यहां माताओं-बहनों के नाम पर कोई प्रॉपर्टी नहीं होती थी, हमने गरीबों के जो 4 करोड़ घर बनाए, उनमें से अधिकतर को बहनों के नाम रजिस्टर किया। 

calender
30 April 2023, 05:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो