Bihar Politics: राज्यपाल के भोज का JDU-RJD ने किया बहिष्कार, भड़के गिरिराज सिंह ने दिया बयान

Bihar Politics: बीते गुरुवार (27 जुलाई) को बिहार के राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर ने दिल्ली के अशोका होटल में बिहार के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को भोज पर आमंत्रित किया था. लेकिन जेडीयू-आरजेडी के सांसदों ने राज्यपाल के भोज का बहिष्कार कर दिया.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • राज्यपाल ने बिहार के सांसदों को भोज पर आमंत्रित किया था
  • RJD-JDU ने राज्यपाल के इस भोज का बहिष्कार किया
  • दिल्ली के अशोका होटल में हुआ था भोज का आयोजन

Bihar Politics News: बिहार का मौजूदा हालात चर्चा का विषय बना हुआ है. बीते दिनों बिजली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने जिस तरह का कड़ा रूख अपनाया वह तस्वीरें पूरे देश के भीतर चर्चा में रहा. बिहार में चल रही आपराधिक और हिंसक घटनाओं से हटकर अब भोज की राजनीति शुरू हो गई है. दरअसल, बीते गुरुवार (27 जुलाई) को बिहार के राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर ने दिल्ली के अशोका होटल में एक भोजा का आयोजन किया था, जिसमें बिहार के सभी लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों को आमंत्रित किया था.

इस भोज के माध्यम से बिहार के हित को लेकर चर्चा और विकास के मुद्दों पर बातचीत करना था. लेकिन जेडीयू-आरजेडी के सांसदों ने राज्यपाल के इस भोज का बहिष्कार कर दिया. वे भोज में नहीं गए, सिर्फ एनडीए के सांसद ही पहुंच पाए. इस घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने अपने अंदाज में समझाया है.

"सत्ता पक्ष को लोकतंत्र पर भरोसा नहीं"

गुरुवार (27 जुलाई) को गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार के सत्ता पक्ष को लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है. हमारे देश में एक लोकतांत्रिक व्यवस्था है, हमारी यह परंपरा रही है कि सत्ता पक्ष और विपक्ष राजनीति से हटकर देश और राज्य के विकास के एक दूसरे के साथ बैठकर बातचीत करते हैं. यह पुरानी परंपरा चली आ रही है. देश और राज्य की क्या समस्या है और इसका क्या समाधान हो सकता है. इस पर आमने-सामने बैठ कर बातें होती हैं.

राज्यपाल ने इसके लिए भोज का आयोजन किया था, लेकिन बिहार के सत्ता पक्ष के लोगों ने इस का बहिष्कार कर दिया. इससे साफ पता चलता है कि बिहार के सत्ता पक्ष के लोगों को लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है. संवाद में भरोसा नहीं है. बातचीत में भरोसा नहीं है. यही कारण है कि इन लोगों ने भोज का बहिष्कार किया है.

इस घटना पर आरजेडी प्रवक्ता का आया बयान

जेडीयू-आरजेडी के सांसदों द्वारा राज्यपाल के भोज में न शामिल होने को लेकर आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि भोज में जाने का प्रश्न नहीं उठता है क्योंकि अभी मणिपुर की घटना से पूरा देश दहल रहा है. मणिपुर की घटना से हम लोग आहत हैं. ऐसे में भोज करने का कोई औचित्य नहीं बनता है.

मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बीजेपी को इससे कोई मतलब नहीं है. प्रधानमंत्री खुद मणिपुर की घटना से कोई मतलब नहीं रख रहे हैं और उन्हें देश की जनता से कोई लेना-देना नहीं है. सिर्फ वोट की राजनीति करते हैं.

calender
28 July 2023, 01:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो