जेपी नड्डा ने युवा संवाद के दौरान युवाओं को प्रेरित कर उन्हें बड़े लक्ष्यों को देखने का सुझाव दिया

प्रभादेवी में 'युवा संवाद' के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 'जहां आज देश खड़ा है वहां से देश के भविष्य की चिंता करना हम सभी का काम है। हमने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के माध्यम से 1 करोड़ 10 लाख युवाओं को ट्रेनिंग दी है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

प्रभादेवी में 'युवा संवाद' के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 'जहां आज देश खड़ा है वहां से देश के भविष्य की चिंता करना हम सभी का काम है। हमने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के माध्यम से 1 करोड़ 10 लाख युवाओं को ट्रेनिंग दी है। स्टार्ट-अप की बात करें तो देश में पहले चार यूनिकॉर्न होते थे आज 100 हैं... ये हमारे स्किल इंडिया और युवा शक्ति का प्रमाण है।  

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा 'आप कभी भी छोटे लक्ष्य को अपना लक्ष्य मत मानिए, हमेशा बड़े लक्ष्य की तरफ देखिए। जब हम छोटे लक्ष्य उत्पन्न करते हैं, तब हमारी सोच भी छोटी हो जाती है। आसमान हमारी सीमा है और सारी जिंदगी हमें आगे बढ़ना है। जिस दिन आप अपने आप से संतुष्ट हो जाओगे, उस दिन समझ जाना कि आपके समाप्ति का समय आ चुका है। आपके लिए Sky is the Limit. आज आपके सामने बढ़ने की कोई सीमा नहीं है। कल वही होगा... जिसकी नींव हम आज रखेंगे। इसलिए बड़ा सोचिए, अपने आप से अपना मूल्यांकन कीजिए और प्रयास कीजिए की हम कल से बेहतर आज कैसे बनाएं।

calender
18 May 2023, 02:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो