Manipur के ताजा हालात: INDIA डेलिगेशन ने बताया- एक हॉल में 500 लोग, शाम तक भूखे रहते हैं बच्चे, टॉयलेट की भी नहीं है व्यवस्था

Manipur Violence : INDIA डेलिगेशन के 21 सांसदों ने मणिपुर हिंसा पीड़ितों से मुलाकात की. उन्होंने बताया कि राहत कैंप में एक हॉल के अंदर 400 से 500 लोग रह रहे हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

INDIA Delegation in Manipur : मणिपुर में मई महीने से मैइती और कुकी समुदायों के बीच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. विपक्ष ने केंद्र सरकार से मणिपुर हिंसा पर जवाब मांगना है. विपक्ष की मांग है कि पीएम मोदी इस हिंसा पर विपक्ष के सवालों का जवाब दें. इस बीच विपक्षी गठबंधन का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को मणिपुर के हालात का जायजा लेने राज्य के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचा. INDIA डेलिगेशन ने प्रदेश में हिंसा प्रभावित लोगों से राहत शिविर में जाकर मुलाकात की.

INDIA डेलिगेशन ने पीड़ितों से की बात

INDIA डेलिगेशन के दिल्ली से गए 21 सांसदों ने हिंसा पीड़ितों से 30 मिनट तक बात की. उन्होंने लोगों के दुखों को सुना और उनका हाल जानने के बाद मणिपुर के राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा. सांसदों ने कहा कि मणिपुर को लेकर दिल्ली में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी, साथ इस मुददे को फिर संसद में उठाया जाएगा.

क्रांगेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्यपाल ने सुझाव दिया है कि मणिपुर की स्थिति का हल निकालने के लिए सभी को मिलकर काम करना चाहिए. उन्होंने कहा मणिपुर मामले को लेकर विपक्ष संसद में केंद्र सरकार पर दवाब बनाएंगे. उन्होंने कहा हमारे अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार करें और इस मुद्दे पर चर्चा करें.

एक हॉल में रह रहे 400-500 लोग

INDIA डेलिगेशन में से कांग्रेस सांसद फूलोदेवी नेताम ने कहा कि राहत कैंप में एक हॉल के अंदर 400 से 500 लोग रह रहे हैं. लोगों को राज्य सरकार सिर्फ दाल-चावल खाने को दे रही है. वहीं बच्चों को पूरे दिन कुछ खाने को नहीं मिल रहा है. उन्होंने ने बताया कि राहत शिविर में शौचालय की सुविधा भी ठीक नहीं है. लोगों की स्थिति बहुत ही दुखद है.

calender
30 July 2023, 01:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो