Madhya Pradesh: मीटिंग में ड्राइवरों से बोले डीएम, 'क्या करोगे तुम, तुम्हारी औकात क्या है'

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के शाजापुर में डीएम ने मीटिंग के दौरान ट्रक ड्राइवरों से कहा कि 'कानून हाथ में लेने वालों पर कार्रवाई की जायेगी. इस पर एक ड्राइवर ने कुछ कमेंट किया तो डीएम नाराज हो गये.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Madhya Pradesh: केंद्र सरकार के नए हिट एंड रन कानून के विरोध में ड्राइवरों की हड़ताल कर रहे थे. मध्य प्रदेश के शाजापुर में सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे वाहन चालकों को डीएम किशोर कुमार कन्याल ने फटकार लगाई. दरअसल, शाजापुर में ड्राइवर एसोसिएशन ने सोमवार को उग्र प्रदर्शन किया और हाईवे जाम कर दिया, जिसे लेकर मंगलवार को कलेक्टर किशोर कान्याल ने ड्राइवरों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान कलेक्टर ने कहा कि कोई भी कानून अपने हाथ में नहीं लेगा.

ड्राइवरों पर गुस्सा हुए डीएम  

डीएम ने ड्राइवरों से कहा कि कानून हाथ में लेने वालों पर कार्रवाई की जायेगी, इस पर एक ड्राइवर ने कलेक्टर से कहा कि अच्छे से बात करो. इसी बीच कलेक्टर नाराज हो गए और पूछा कि 'क्या गलती है. क्या समझ लिया है तुमने, क्या करोगे, क्या औकात है तुम्हारी?' इसपर ड्राइवर ने कहा 'इसी बात की तो लड़ाई है. हमारी कोई हैसियत नहीं है.' कलेक्टर ने कहा कृपया कोई भी कानून अपने हाथ में न लें, मैंने आपकी सभी बातें सुनने के लिए आपको यहां बुलाया है. 

डीएम ने ड्राइवरों से मांगी माफ़ी  

कलेक्टर के नाराज होते ही पूरे मीटिंग हॉल में कुछ देर के लिए सन्नाटा छा गया. इसके बाद ड्राइवर ने माफी भी मांगी. चालकों द्वारा हाईवे जाम करने के बाद जिला प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया और बैठक आयोजित कर चालकों को शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन चलाने और अपनी बात रखने के लिए मनाने की कोशिश की. इस मामले में कलेक्टर किशोर कान्याल ने कहा कि बैठक में ड्राइवरों को समझाया जा रहा था, इसी बीच एक ड्राइवर ने गलत तरीके से बात की, जिसके कारण मुझे उसे समझाना पड़ा.

क्या है मामला?

आपको बता दें कि हिट एंड रन को लेकर नए कानून के खिलाफ आक्रोश के दौरान जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ. हिट एंड रन मामले के लिए कानून को लेकर सरकार और ट्रांसपोर्टरों के बीच समझौता हो गया है. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने मंगलवार को ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट के पदाधिकरियों के साथ बैठक की.  

calender
03 January 2024, 07:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो