Madhya Pradesh की Srishti Kushwaha को 55 घंटे बाद Borewell से निकाला, नहीं बची जान

3 साल की सृष्टि को 55 घंटे के बाद बोरवेल से निकाल लिया गया हालांकि उसे बचाया नहीं जा सका. उसे बोरवेल से निकालने के बाद जिला अस्पताल भेजा गया है. जिला अस्पताल में पहले से ही डॉक्टरों की टीम अलर्ट मोड पर थी

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

मंगलवार दोपहर को बोरवेल में गिरी सृष्टि को बाहर निकालने के लिए लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और तीन दिन बाद सृष्टि को बाहर निकाल लिया गया है. सीहोर के मुंगावली गांव में 300 फीट गहरे बोर में फंसी बच्ची को बचाने के लिए तीन दिनों से SDRF, NDRF और आर्मी की रेस्क्यू की कोशिशों के बीच गुरुवार को रोबोटिक टीम ने ऑपरेशन शुरू किया. रोबेटिक टीम रोबोट की मदद से बच्ची को निकालने की कोशिश कर रही थी. लेकिन पथरीली जगह, पानी का रिसाव और गीली मिट्टी होने के कारण रेस्क्यू में परेशानी आ रही थी. आखिरकार 5 बजकर 45 मिनट पर सृष्टि को बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया. 

तीन साल की सृष्टि मंगलवार दोपहर करीब एक बजे बोर में 20 फीट की गहराई में फंसी थी लेकिन वो फिसल कर और नीचे आ गई है और 150 फीट की गहराई में फंस गई. मौके पर मौजूद तमाम रेस्क्यू टीम ने मोर्चा सम्हाला और सृष्टि तक पहुंचने के लिए बोरवेल के समानांतर खुदाई भी की गई. जिससे बच्ची के पास पहुंचा जा सके. बच्ची को पाइप के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाई गई. उसके मूवमेंट पर नजर रखने के लिए बोरवेल के अंदर इंस्पेक्शन कैमरा भी डाला गया. 

वहीं बच्चे की मां का रो रोकर बुरा हाल है.. बच्ची की मां ने बताया कि उसके सामने ही सृष्टि खेलते-खेलते बोरवेल में गिर गई. मां ने उसे बचाने के लिए दौड़ लगा दी लेकिन उसकी आंखों के सामने ही बेटी उसे पुकारते हुए बोर में गिर गई. बच्ची के सकुशल बाहर आने के लिए प्रार्थनाएं भी की गई लेकिन 55 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेन के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन का दुखद अंत हुआ सृष्टि को बाहर तो निकाल लिया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका..

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो