Mahadev Betting App: दुबई में दबोचा गया महादेव ऐप का मालिक, UAE अधिकारियों से संपर्क में इंडियन एजेंसियां

Mahadev Betting App: महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप के सह संस्थापक रवि उप्पल को संयुक्त अरब अमीरात में हिरासत में लिया गया है. वह भारत में वांटेड है और उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • नोटिस के आधार पर किया गिरफ्तार. 
  • जूस सेंटर चलाते थे सौरव और रवि.

Mahadev Betting App: महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप में एजेंसियों ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. महादेव बेटिंग ऐप केस में इसके सह संस्थापक रवि उप्पल को संयुक्त अरब अमीरात से गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में दो लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है इटंरपोल ने रवि उप्पल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था. उसी के आधार पर रवि उप्पल महादेव ऐप को गिरफ्तार कर लिया गया है.

नोटिस के आधार पर किया गिरफ्तार 

आधिकारियों ने बताया है कि दुबई पुलिस ने ये कार्रवाई ईडी की अपील पर इंटरपोल द्वारा जारी रेड नोटिस के आधार पर की है, रवि उप्पल को पिछले हफ्ते दुबई से हिरासत में लिया गया था. जिसके चलते ईडी के अधिकारियों ने उसे भारत भेजने के लिए दुबई में संपर्क किया था. उप्पल के खिलाफ भारत में छत्तीसगढ़ और मुबंई पुलिस जांच कर रही है, जबकि महादवे सट्टेबाजी ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी जांच कर रही है. रवि महादेव ऐप मामले में मुख्य आरोपी सौरव चंद्राकर का सहयोगी है.

जूस सेंटर चलाते थे सौरव और रवि

सौरव चंद्राकर पहले रायपुर मे एक जूस सेंटर चलाता था. जिसके बाद वह सज्जेबाजी में शामिल हो गया. सौरव और रवि के पास 6000 करोड़ से ज्यादा होने का शक है बड़ी मात्रा में नकदी दुबई भेजा गया है. एजेंसियों का कहना है कि इतने बड़े पैमाने पर महादेव बुक ऐप के दुबई से संचालन में दाऊद इब्राहिम गैंग ने मदद की.

क्या है महादेव ऐप?

ईडी की जांच में सामने आया है कि महादेव ऑनलाइन प्लेटफॉर्म प्रदान करता है. ईडी की जांच में सामने आया है कि महादेव ऑनलाइन बुक पोकर, कार्ड गेम, चांस गेम, क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल आदि पर सट्टेबाजी जैसे लाइव गेम में सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म प्रदान करता है, ये ऐप तीन पत्ती, पोकर जैसे कई कार्ड गेम खेलने की सुविधा भे देता है. ड्रैगन टाइगर, कार्ड आदि का उपयोग करके वर्चुअल क्रिकेट गेम, यहां तक कि भारत में होने वाले विभिन्न चुवानों पर दांव लगाने की सुविधा भी देता है.

Topics

calender
13 December 2023, 09:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो