अंधविश्वास की इंतिहा: बुजुर्ग को ज़बरदस्ती खींचकर अंगारों पर चलाया, देखिए VIDEO

Viral Video: महाराष्ट्र के ठाणे जिले से एक अंधविश्वास का मामला सामने आया है. यहां एक 75 साल के बुजुर्ग को उसके घर से खींचकर ले गए और जलते अंगारों पर चलाया. इस बुजुर्ग को लेकर गांव वालों का कहना है कि, वह काला जादू करते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Maharashtra News: एक तरफ जहां देश धरती से आसमान में घर बनाने की सोच रहा है तो वहीं दूसरी तरफ आज भी कुछ ऐसे लोग हैं जो अंधविश्वास का शिकार हो रहे हैं. अंध विश्वास से जुड़ा एक ताजा मामला महाराष्ट्र के ठाणे जिले के मुरबाड से सामने आया है. जहां एक 75 वर्षीय बुज़ुर्ग को जलते अंगारों पर चलाया गया है.

दरअसल, गांव वालों को इस बुजुर्ग पर काला जादू करने का शक है जिस कारण उसे दंड देने के लिए उसको जलते कोयले पर नाचने के लिए कथित रूप से मजबूर किया. हालांकि अब यह मामला मुंबई पुलिस के हाथ में आ गई है.पुलिस ने इस घटना को लेकर एक एफआईआर दर्ज कर ली है. मुरबाड पुलिस ने तांत्रिक सहित 6 लोगों पर मामला दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है.

इस घटना की जानकारी मुंबई पुलिस ने गुरुवार को दी है. पुलिस ने बताया कि 4 मार्च को मुरबाड तालुक के क्रवेले गांव में हुई इस घटना में वह बुजुर्ग शख्स झुलस गया. इस मामले की जांच जारी है.

75 वर्षीय बुज़ुर्ग को जबरदस्ती जलती आंगारों पर चलाया

जादू-टोना के संदेह को लेकर ग्रामीणों की भीड़ द्वारा एक 72 वर्षीय बुज़ुर्ग को जबरदस्ती जलती हुई आग पर दौड़ाने की चौकाने वाली घटना ठाणे ज़िले के मुरबाड से सामने आई है. घटना 4 मार्च की है, जहां मुरबाड के करवेले गांव के रहने वाले लक्ष्मण भावार्थ नामक 72 वर्षीय व्यक्ति अपने घर में मौजूद थे, तभी कुछ ग्रामीण उनके घर आए. घर में जबरन घुसकर लक्ष्मण को एक जगह ले जाया गया, जहां पर बड़ी संख्या में पहले से ही लोग मौजूद थे. यहां एक तांत्रिक की मौजूदगी में बुज़ुर्ग लक्ष्मण को जलते हुए अंगारों पर चलाया गया.

अंधविश्वास की आग में झुलस गया बुजुर्ग

गांव वालों को संदेह है कि लक्षण जादू टोना करता है. आग पर चलाने की वजह यह है कि यदि आग पर चलते हुए उन्हें कुछ नहीं हुआ तो उनपर लगाया गया आरोप झूठ है. लेकिन ग्रामीणों के इस अंधविश्वास के चक्कर में लक्ष्मण के पैर बुरी तरह जल गए है. फिलहाल इस मामले में मुरबाड पुलिस ने घटना के तीन दिन बाद एक तांत्रिक सहित 5 से 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

घटना पर बुज़ुर्ग का बयान

इस घटना के बारे में पीड़ीत बुज़ुर्ग ने कहा कि, मुझे घर से बाहर ले गए और लात घुसो से बुरी तरह पीटा. इसके बाद मंदिर की जगह मुझे कहीं और ले गए और वहां गिरा गिरा कर मारा और आग पर चलाया. मेरे पैर जल गए, मेरे साथ जिसने या सलूक किया उनके नाम पुलिस को दे दिया है.

calender
08 March 2024, 01:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो