Manipur: जुलाई से गायब दो स्टूडेंट्स की हत्या, सीएम एन बिरेन ने कहा-सीबीआई करेगी मामले की जांच

Manipur Violence: मणिपुर में जुलाई से लापता दो छात्रों की हत्या की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राज्य में फिर से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थी. अब सीबीआई इस मामले की जांच करेगी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

CM N. Biren Singh: मणिपुर में जुलाई से गायब दो छात्रों की मौत हो गई है. राज्य सरकार ने अपनी जांच में ये बात सामने आई है. दरअसल, मंगलवार को दोनों छात्रों की हत्या की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. इस वजह से मणिपुर में इंटरनेट सेवा बहाल होने के दो दिन के भीतर फिर से इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था. अब मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इस पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि सीबीआई इस मामले की जांच करेगी.

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है, "लापता छात्रों की मौत की सूचना दुखद है. मैं राज्य के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि राज्य और केंद्र सरकार अपराधियों को पड़कने के लिए काम कर रहे हैं."  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंफाल की रहने वाली 17 वर्षीय हिजाम लिनथोइंगंबी और 20 वर्षीय फिजाम हेमजी छह जुलाई से लापता थे.

मुख्यमंत्री ने कहा, "इस महत्वपूर्ण जांच में और तेजी लाने के लिए सीबीआई के निदेशक एक विशेष टीम के साथ कल सुबह एक विशेष उड़ान से इंफाल पहुंच रहे हैं. उनकी उपस्थिति इस मामले को तेजी से हल करने के लिए हमारे अधिकारियों की मदद करेगी. अपराधियों का पता लगाने और उन्हें न्याय के कठघरे में लाने के लिए मैं लगातार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के संपर्क में हूं."

सोशल मीडिया पर हत्या की तस्वीरें हुई थी वायरल  

छह जुलाई से गायब दोनों छात्रों की हत्या की तस्वीरें मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. राज्य सरकार ने अपनी जांच में बताया कि दोनों की मौत हो चुकी है. इनकी हत्या के पीछे कुकी चरमपंथियों का हाथ होने का शक है. बता दें कि मई महीने से मणिपुर में मैतेई और कुकी समुदाय के बीच जातीय संघर्ष चल रहा है. इसमें 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि 60,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए है.

calender
27 September 2023, 12:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो