Manipur Voilence: मैतेई छात्रों की हत्या में 6 आरोपी गिरफ्तार, CM बोले- इन्हें मौत की सजा दी जाएं

Manipur Voilence: मणिपुर में दो छात्रों की हत्या के मामले में CBI और मणिपुर पुलिस ने रविवार 1 अक्टूबर को दो नाबालिगों सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Manipur Voilence: मणिपुर में दो छात्रों की हत्या के मामले में CBI और मणिपुर पुलिस ने रविवार 1 अक्टूबर को दो नाबालिगों सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि राज्य में कुर्की और मैतेई समुदाय के बीच जातीय हिंसा के दौरान छात्रों की हत्या कर दी गई है.

इस कारण से अब मणिपुर में एक बार फिर से हिंसा भड़क गई थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीते 6 जुलाई को 17 वर्षीय और 20 वर्षीय लड़के के साथ कुकी इलाके में फंस गई और वहां उनकी निर्ममता से हत्या कर दी गई थी. 

इस बीच मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि, "मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि फिजाम हेमनजीत और हिजाम लिनथोइंगंबी के अपहरण और हत्या के लिए जिम्मेदार कुछ मुख्य अपराधियों को आज चुराचांदपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है." 

आगे उन्होंने कहा कि, जैसा कि कहा जाता है, "कोई अपराध करने के बाद भाग सकता है, लेकिन कानून के लंबे हाथों से नहीं बच सकता. हम उनके द्वारा किए गए जघन्य अपराध के लिए मृत्युदंड सहित अधिकतम सजा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं."

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "आज एक बड़ी सफलता में हमने राज्य में दो युवाओं के अपहरण और हत्या के लिए जिम्मेदार मुख्य अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. गृह मंत्री अमित शाह ने कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सीबीआई के विशेष निदेशक को भेजा था. मणिपुर और आज भारतीय सेना, अर्धसैनिक बलों, असम राइफल्स और राज्य पुलिस के सहयोग से, हमने इस मामले में चुराचांदपुर से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह एक बड़ी उपलब्धि है.

मणिपुर हिंसा मामले में आरोपी सेइमिनलुन गंगटे की गिरफ्तारी पर मणिपुर CM एन. बिरेन सिंह ने कहा, "NIA ने इस मामले को अपने हाथ में लेने के बाद, कल एक प्रेस विज्ञप्ति दी कि मणिपुर में हुई घटना म्यांमार और बांग्लादेश के कुकी उग्रवादियों द्वारा भारत के कुछ उग्रवादियों के साथ मिलकर भारतीय संघ के खिलाफ छेड़ा गया युद्ध है. इस जांच ने सबको दिखा दिया कि यह कोई मामूली चीज़ नहीं है."

calender
01 October 2023, 08:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो