Manipur Violence : मणिपुर में उग्रवादी हमले में मारे गए चौथे व्यक्ति का मिला शव, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Manipur Police : मणिपुर के बिष्णुपुर जिले से शनिवार को सुरक्षा बलों को उग्रवादी हमले में मारे गए चौथे व्यक्ति का शव मिला है. यह शव बिष्णुपुर जिले में रहने वाले दारा सिंह का है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur News : देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में पिछले साल मई महीने से चली आ रही हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रही हैं. राज्य में आए दिन हिंसा की खबर समाने आती है. राज्य में जातीय विवाद हर दिन बढ़ता जा रहा है. मणिपुर के बिष्णुपुर जिले से शनिवार को सुरक्षा बलों को उग्रवादी हमले में मारे गए चौथे व्यक्ति का शव मिला है. यह शव बिष्णुपुर जिले में रहने वाले दारा सिंह का है. दारा सिंह तीन अन्य लोगों के साथ चूड़़चंदपुर जिले की पहाड़ी में लकड़ी इकट्ठा करने गए थे. जहां से बुधवार को वह लापता हो गए थे.

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस के अनुसार मणिपुर के बिष्णुपुर जिले से बरामद दारा सिंह के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स अस्पताल में भेज दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि दारा सिंह के साथ गायब हुए तीन अन्य शव गुरुवार को चूड़चंदपुर जिले के हाओतक फेलेन से बरामद किए गए थे. मृतकों की पहचान इबोम्चा सिंह (51), उनके बेटे आनंद सिंह (20) और रोमेन सिंह (38) के रुप में की गई. आपको बता दें कि दारा सिंह का शव उस जगह से लगभग 150 मीटर की दूर पर मिला था.

उग्रवादियों ने बुधवार को किया था

हमला जानकारी के अनुसार बुधवार 10 जनवरी, 2024 को उग्रवादियों ने बिष्णुपुर जिले के हाओतक गांव में गोलीबारी और बम से हमला किया था. जिससे 100 से ज्यादा महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग सुरक्षित इलाकों में भाग गए. हमले की सूचना मिलने पर सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे और जवाबी कार्रवाई की.

बता दें कि मैतेई और कुकी समुदायों के बीच विवाद के कारण निजी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. हिंसा की शुरुआत मैतेई समुदाय की अनुसूचित जनजाति की मांग के विरोध में पहाड़ी जिलों में आदिवासी एकजुटता मार्च निकाला गया था.

calender
14 January 2024, 06:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो