Manipur Violence: बिष्णुपुर में दो गुटों के बीच गोलीबारी, 1 जवान सहित 2 सुरक्षाकर्मी घायल

Imphal:अधिकारियों ने बताया कि राजधानी इम्फाल से 50 किमी दूर फौबाकचाओ इखाई क्षेत्र में गुरूवार को गोलीबारी हुई. इस दौरान हिंसक भीड़ ने एक घर को आग के हवाले कर दिया.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Manipur Violence: मणिपुर में पिछले करीब तीन महीने से हिंसा जारी है. इस हिंसा में अब तक 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. सैकड़ों घरों में आगजनी की गई. इस बीच गुरुवार को मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में दो समुदायों के बीच गोलीबारी की घटनाओं में सेना के एक जवान और दो अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि राजधानी इम्फाल से लगभग 50 किमी. दूर फौबाकचाओ इखाई क्षेत्र में गुरुवार सुबह गोलीबारी शुरू हुई और देर रात तक लगभग 15 घंटे तक जारी रही. इस दौरान एक घर में उपद्रावियों ने आग लगा दी.

अधिकारियों ने बताया कि दो समूह के बीच जारी गोलीबारी में शामिल उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को हस्तक्षेप करना पड़ा. उन्होंने बताया कि तेरा खोंगसांगबी के पास स्थित एक घर को आग के हवाले भी कर दिया गया. घर जलाने की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

बता दें कि तीन मई, 2023 को मणिपुर में कुकी और मेइती समुदाय के बीच भड़की जातीय हिंसा शांत होने का नाम नहीं ले रही है. इंफाल घाटी से लगातार गोलीबारी की घटना सामने आ रही है. इस हिंसा में अब तक 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग हिंसा में घायल हुए है. इतना ही नहीं सैकड़ों घरों में आगजनी की गई. दूसरी तरफ देश की संसद में मणिपुर मुद्दे को लेकर सरकार और विपक्ष में तकरार जारी है. 

calender
28 July 2023, 11:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो