Manipur Violence : मणिपुर में 9 अगस्त को नगा समुदाय की विशाल रैली, इंफाल में कर्फ्यू में मिली छूट

Manipur News : मणिपुर में नगा समुदाय बुधवार 9 अगस्त को विशाल रैलियां निकालेगा. बुधवार सुबह 10 बजे से तामेंगलांग, चंदेल, सेनापति और उखरुल जिलों के जिला मुख्यालयों में रैलियां आयोजित की जाएंगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur News : देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में हालात गंभीर होते हैं जा रहे हैं. 3 मई, 2023 को प्रदेश में दो समुदायों के बीच के विवाद को 4 महीने से ज्यादा का समय हो गया है. हिंसा और आगजनी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड निकाले के वीडियों के सामने आने के बाद राज्य में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. मणिपुर नगा निकाय शांति वार्ता को संपन्न करने लिए रैली निकालेगा.

विशाल रैली का आयोजन

9 अगस्त 2023 को नगा समुदाय विशाल रैलियां निकालेगा. यूनाइटेड नगा काउंसिल की ओर से बताया गया कि बुधवार सुबह 10 बजे से तामेंगलांग, चंदेल, सेनापति और उखरुल जिलों के जिला मुख्यालयों में रैलियां आयोजित की जाएंगी. वहीं बिष्णुपुर जिले में पिता-बेटे सहित तीन लोगों की नींद में ही हत्या कर दी गई. जिसके बाद इलाके में दहशत फैल गई. इस घटना के बाद पहली बार शनिवार को सुबह 5 बजे से 10.30 बजे तक कर्फ्यू में छूट दी गई.

इंफाल में कर्फ्यू में राहत

सोमवार 7 अगस्त से इंफाल पूर्वी और पश्चिमी जिलों में सुबह 5 बजे से दोपहर तक कर्फ्यू में छूट दी गई है. इस बारे में जिला मजिस्ट्रेटों के कार्यालय की तरफ से अलग-अलग बयान जारी किए गए. बयान में कहा गया कि आम जनता को दवाओं और खाद्य पदार्थों समेत आवश्यक वस्तुओं को खरीद सकें. 7 अगस्त तो सुबह पांच बजे से दोपहर तक अपने निवास स्थान में आने-जाने पर प्रतिबंध हटा दिया गया है.

केपीए ने छोड़ा बीजेपी का साथ

मणिपुर सरकार को बड़ा झटका लगा है. एनडीए सहयोगी कुकी पीपुल्स एलायंस ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी से समर्थन वापस लेने का ऐलान किया है. पार्टी के अध्यक्ष टोंगमांग हाओकिप ने कहा कि पार्टी ने शर्त पर बीजेपी का सपोर्ट किया था कि कुकी समुदाय के हितों की रक्षा की जाएगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

calender
07 August 2023, 12:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो