Mann ki Baat : पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम को किया संबोधित, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर की बात

Mann ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से पीएम मोदी ने देशवासियों के सामने रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस पर अपनी बात रखी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

PM Modi News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 28 जनवरी को इस साल पहली बार अपने रेडिया कार्यक्रम मन की बात में देशवासियों को संबोधित किया. इस कार्यक्रम के माध्यम से पीएम मोदी ने देशवासियों के सामने रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस पर अपनी बात रखी. पीएम मोदी ने कहा कि इस बार परेड में सभी ने महिला शक्ति को देखा. महिलाओं का जलवा न सिर्फ गणतंत्र दिवस पर देखने को मिला बल्की हर सेक्टर में देखने को मिल रहा है. विशेषकर सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं ने जो काम किया है वो सराहनीय है.

75वें गणतंत्र दिवस पर बोले पीएम मोदी

आज मन की बात कार्यक्रम के 109वें एपियोड में पीएम मोदी ने कहा कि इस साल हमारे संविधान के भी 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट के भी 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं. हमारे लोकतंत्र का ये पर्व मदर ऑफ डेमोक्रेसी के रूप में भारत को और सशक्त बनाता है. पीएम मोदी ने कहा कि इस बार 13 महिला एथलीट को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया है. इन महिलाओं ने अनेकों बड़े टूर्नामेंट्स में हिस्सा लिया और देश का परचम लहराया है.

प्राण प्रतिष्ठा समारोह ने लोगों को एक सूत्र में बांधा

पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को हुए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर देश के करोड़ों लोगों को मानो एक सूत्र में बांध दिया है. सबकी भावना एक, सबकी भक्ति एक, सबकी बातों में राम, सबके दिल में राम हैं. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी की शाम को एक बार फिर देश में दिवाली मनाई गई और सभी ने प्रभु श्रीराम की पूजा-अर्चना की. इस दौरान पीएम मोदी सभी से अपना नाम मतदान सूची में जुड़वाने की बात भी कही. उन्होंने कहा आपका एक वोट देश की तकदीर बदल सकता है.

calender
28 January 2024, 12:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो