Mission 2024: तमिलनाडु में अमित शाह ने 'एन मन, एन मक्कल' को दिखाई हरी झंड़ी, I.N.D.I A पर किया तीखा प्रहार

Mission 2024: तमिलनाडु में रामेश्वरम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 'एन मन, एन मक्कल' यात्रा को हरी झंडी दिखाई. अमित शाह ने रामेश्‍वरम में 'एन मन एन मक्कल' पदयात्रा की सभा में कहा, यह यात्रा तमिलनाडु को परिवादवाद से मुक्त करने की यात्रा है,

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Mission 2024:  तमिलनाडु में रामेश्वरम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 'एन मन, एन मक्कल' यात्रा को हरी झंडी दिखाई. अमित शाह ने रामेश्‍वरम में 'एन मन एन मक्कल' पदयात्रा की सभा में कहा, यह यात्रा तमिलनाडु को परिवादवाद से मुक्त करने की यात्रा है, इसके अलावा, वह राज्य के हर संसदीय क्षेत्र को कवर करते हुए 700 किलोमीटर की पैदल यात्रा पूरी करने जा रहे हैं. यात्रा सिर्फ राजनीतिक यात्रा नहीं है."

शाह ने आगे कहा "यह दुनिया में तमिल भाषा को बढ़ावा देने के लिए एक यात्रा है. यह पूरे देश में तमिल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एक यात्रा है. यह तमिलनाडु को वंशवाद से मुक्त करने के लिए एक यात्रा है. यह तमिलनाडु को भ्रष्टाचार से मुक्त करने की यात्रा है. पीएम मोदी ने तमिल भाषा, तमिल संस्कृति और तमिल नेताओं के उद्गारों को समग्र विश्व में अनेक मंचो से दुनिया के सामने रखा है."

पदयात्रा के जरिए लोगों का समर्थन मांगेगी BJP

अमित शाह ने कहा, "UN में सबसे पहले विश्व की सबसे पुरानी तमिल भाषा में बोलने वाले हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'एन मन, एन मक्कल' यात्रा के जरिए के अन्नामलाई पूरे तमिलनाडु में पीएम मोदी के राष्ट्रवाद को स्थापित करने जा रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र में मोदी जी तमिल भाषा बोलने वाले नेता थे, जो दुनिया की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक है. आज कांग्रेस पार्टी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन जी से कहना चाहता हूं कि नाम बदलने से कुछ नहीं होता है. जैसे ही आप जनता के सामने जाते हो तो लोगों को 2G घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, कोयला घोटाला, चोपर्स स्कैम, सबमरीन घोटाला, ISRO घोटाला और कई अन्य घोटाले याद आते हैं."

अमित शाह ने DMK और UPA पर साधा निशाना

गृह मंत्री ने कहा कि "इसी कांग्रेस, UPA के शासन में ही श्रीलंका में तमिलों का नरसंहार हुआ था. इनके समय में ही तमिल मछुआरों की दुर्दशा हुई, इसके जिम्मेदार DMK और कांग्रेस हैं. उत्तरी श्रीलंका में तमिल संस्कृति और इतिहास को संरक्षित करने के लिए पीएम मोदी ने 120 करोड़ रुपये की लागत से जाफना सांस्कृतिक केंद्र की स्थापना की घोषणा की."

Mission 2024
Mission 2024 Twitter- BJP

आगे उन्होंने कहा "काशी तमिल संगमम और तमिल सौराष्ट्र संगमम के माध्यम से, हमारे पीएम मोदी ने उत्तरी और पश्चिमी भारत में तमिल संस्कृति को बढ़ावा दिया और लोकप्रिय बनाया. विपक्ष के गठबंधन ने 10 साल तक शासन किया जिसमें डीएमके भी शामिल थी. इन सालों में इनके द्वारा 12 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के घोटाले किये गये. मैं कांग्रेस पार्टी और तमिलनाडु के सीएम स्टालिन जी से कहना चाहता हूं कि नाम बदलने से आपका ज्यादा भला नहीं होगा. लोग आपको उन विभिन्न घोटालों के लिए याद करते हैं जिनका आप हिस्सा थे."

DMK को अमित शाह ने बताया सबसे भष्ट्र पार्टी

तमिलनाडु में अमित शाह ने कहा "हमारे नेता अन्नामलाई ने सिर्फ एक ट्वीट किया और स्टालिन के नेतृत्व वाली DMK सरकार की नीवं हिल गई और करोड़ों रुपये की घोटाले वाली फ़ाइल तमिलनाडु की साढ़े 8 करोड़ जनता के सामने आ गई. अब अन्नामलाई 10,000 किलोमीटर की यात्रा लेकर निकले हैं, आपका क्या होगा? मैं तमिलनाडु के लोगों को याद दिलाना चाहूंगा कि श्रीलंका में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए के शासन के दौरान तमिलों का नरसंहार किया गया था. उनके शासन काल में मछुआरों की बहुत बुरी हालत थी. विपक्ष का गिरोह भारत को विकसित और समृद्ध नहीं बनाना चाहता. वे अपने परिवार को अमीर बनाना चाहते हैं. सोनिया गांधी राहुल को देश का पीएम बनाना चाहती हैं."

आगे उन्होंने कहा कि "तमिलनाडु की वर्तमान सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है. उनके एक मंत्री को ईडी ने एक घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया था. हालाँकि, जेल में होने के बावजूद, वह अभी भी मंत्री हैं...स्टालिन में उनका इस्तीफा मांगने की हिम्मत नहीं है क्योंकि मंत्री स्टालिन के बारे में राज खोलेंगे. स्टालिन ने घोषणापत्र में 500 से ज्यादा वादे किये थे. हालाँकि, वादों को पूरा करने के बजाय, तमिलनाडु को शराब और ड्रग्स के अवैध व्यापार में धकेल दिया गया."

calender
28 July 2023, 09:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो